trendingNow11252901
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Ashadha Purnima: आषाढ़ पूर्णिमा पर बन रहा है लक्ष्मी-नारायण योग, इन 4 राशियों के बैंक बैलेंस में अचानक होगी बढ़ोतरी

Ashadha Purnima Special Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आषाढ़ पूर्णिमा के दिन लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण हो रहा है. इस योग को बहुत शुभ और लाभकारी माना गया है.आइए जानें ये योग किन राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 11, 2022, 02:58 PM IST

Budh-Shukra Yuti: हर दिन ग्रहों और नक्षत्रों की चाल कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ होती है. 13 जुलाई को आषाढ़ माह की पूर्णिमा है. हिंदू धर्म में आषाढ़ पूर्णिमा का विशेष महत्व है. वहीं, इस दिन शुक्र ग्रह प्रातः 10 बजकर 41 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे और 7 अगस्त तक इसी राशि मे विराजमान रहने वाले हैं. वहीं, 2 जुलाई को बुध ग्रह भी मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके हैं.13 जुलाई को शुक्र के मिथुन में प्रवेश करते ही बुध और शुक्र की युति लक्ष्मी-यारायण योग बनाएगी. ऐसे में 13 से 16 जुलाई तक का समय इन राशि के जातकों के लिए विशेष लाभदायी रहने वाला है.

आषाढ़ पूर्णिमा इन राशि के लोगों के लिए होगी लाभकारी 
 
सिंह राशि- 13 जुलाई को हो रहे शुक्र गोचर का शुभ प्रभाव सिंह राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा. इस गोचर से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. इस दौरान बचत करने में सक्षम होंगे. शुक्र के गोचर करने से सिंह राशि के जातक विदेश यात्रा कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में लाभ की संभावना है. नौकरी वाले लोगों को जॉब के नए अवसर मिल सकते हैं. 

तुला राशि- मिथुन राशि में बुध के पहले से विराजमान होने से और 13 जुलाई को शुक्र के प्रवेश करने से बुध-शुक्र की युति का योग बन रहा है. ऐसे में ये योग तुला राशि वालों के लिए भी लाभकारी होने वाला है. इस दौरान उन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी. लक्ष्मी नारायण के ये योग तुला राशि वालों के लिए भाग्योदय होने वाला है. करियर में नए अवसर मिलने की संभावना है. परिवार और बच्चों के साथ खुशी के पल बिताने का समय मिलेगा. ये योग आपको धनवान बना सकता है. 

कुंभ राशि- आषाढ़ पूर्णिमा पर लगने वाले लक्ष्मी नारायण योग का शुभ प्रभाव कुंभ राशि के जातकों पर भी देखने को मिलेगा. इस दौरान इन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है. व्यापार से जुड़े लोगों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. अच्छा लाभ होगा. अगर कहीं प्रॉपर्टी में निवेश की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. वहीं, कारोबार की शुरुआत के लिए भी ये समय अनुकूल है. 

वृश्चिक राशि- बुध और शुक्र की युति इस राशि के लोगों के लिए शुभ रहने वाली है. खासतौर से बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए ये समय खास है. इस दौरान इस राशि के जातकों के जीवन में सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. नई नौकरी मिलने की संभावना है. लक्ष्मी नारायण योग से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. और अचानक से धन की प्राप्ति होगी. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}