trendingNow11717164
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Aak Plant Upay: आक के पौधे से जुड़ा ये उपाय करने से घर में होगी धनवर्षा, रातों-रात बन जाएंगे करोड़पति!

Aak Ke Upay: शास्त्रों में आक के पौधे से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताएं गए हैं जिन्हें करने से व्यक्ति को धन लाभ, रोग से मुक्ति और ग्रहों से दुष्प्रभाव से छुटकारा मिल सकता है. आइए जानते हैं आक के पौधे के कुछ उपायों के बारे में

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: May 30, 2023, 10:52 AM IST

Aak Ke Totke: हिंदू धर्म में पेड़-पौधों को विशेष महत्व दिया जाता है. कहते हैं कि पेड़-पौधों में देवी-देवताओं का वास होता है. आक के पौधे में गणेश भगवान का वास माना जाता है. वहीं आक के फूल भगवान शिव को बेहद प्रिय है. ज्योतिष शास्त्र मे आक से जुड़े कुछ उपाय बताएं गए हैं जिन्हें करने से कई तरह की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. कहते हैं कि आक का फूल रोजाना भगवान शिव पर अर्पित करने से वे जल्दी प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी करते हैं. आइए जानते हैं आक के जुड़े कुछ उपायों के बारे में.

आक के पौधे से जुड़े कुछ उपाय

- शास्त्रों के अनुसार अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से किसी बीमारी के पीड़ित है तो सोमवार के दिन आक के 11 सफेद फूल शिवलिंग पर अर्पित करें. इससे बीमारी से छुटकारा मिलेगा और शिवजी की कृपा बनी रहेगी.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ फल दे रहा है तो बुधवार के दिन 5 सफेद आक के फूल और मोदक गणेश भगवान को अर्पित करें. इससे बुध का अशुभ प्रभाव कम होगा.

- वहीं, अगर किसी व्यक्ति का बहुत समय से कोई काम नहीं बन रहा है. कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है. हमेशा तनाव की स्थिति रहती है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी को 11 आक के फूल अर्पित करें. इससे आपका काम बनने लगेगा और मानसिक तनाव दूर होगा.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप चाहते हैं कि घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास हो तो सफेद आक के पौधे को घर में लगाना चाहिए. इससे नकारात्मक ऊर्जा कभी घर में प्रवेश नहीं करेगी.

- शास्त्रों के अनुसार अगर सफेद आक की जड़ को रविपुष्य नक्षत्र में लाल कपड़े में लपेट कर आप घर में रख लें तो इससे घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है.

- बता दें कि सफेद आक के पौधे के फल से निकलने वाली रुई से बाती बनाकर लक्ष्मी जी के सामने जीपक जलाने से धन की प्राप्ति होती है. कहते हैं इससे मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा उस व्यक्ति पर बनी रहती है.

निर्जला एकादशी पर जरूर कर लें ये काम, कथा से जानें क्‍यों कहते हैं इसे भीमसेन एकादशी
 

आज गंगा दशहरा पर कर दें इन चीजों का दान, सारे कष्‍ट होंगे दूर, हर मुराद होगी पूरी!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}