trendingNow11784843
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Partner के साथ इंटीमेट होने के बाद महिलाएं बिल्कुल ना करें ये 3 काम, हो सकता है इंफेक्शन

Women Avoid Things After Intimacy: हर कपल को शारीरिक संबंध बनाने से पहले और बाद की कुछ जरूरी बातें पता होनी चाहिए. कई मेडिकल दृष्टिकोण से ऐसा माना गया कि महिलाओं को पार्टनर के साथ इंटीमेट होने के बाद शौचालय जाना आवश्यक होता है....  

Partner के साथ इंटीमेट होने के बाद महिलाएं बिल्कुल ना करें ये 3 काम, हो सकता है इंफेक्शन
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Jul 18, 2023, 12:33 PM IST

Things Benefits Women After Intimacy: बहुत से कपल को शारीरिक संबंध बनाने को लेकर जरूरी बातों का पता नहीं होता है. ऐसे में उन्हें सेहत से जुड़ी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. स्टडी में ऐसा माना गया है कि कपल इंटीमेट होने के बाद अगर महिलाएं शौचालय जाएं तो उनके लिए फायदेमंद होता है. दरअसल, इससे महिलाओं में गर्भधारण करने के चांसेस कम हो जाते हैं. वहीं बायोलॉजिकल और मेडिकल दृष्टिकोण से भी यही सिद्ध हुआ है. 

पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद अगर महिलाएं तुरंत शौचालय जाती हैं, तो ब्लैडर खाली होने से इंफेक्शन होने का खतरा बहुत कम हो जाता है. इतना ही नहीं महिलाओं को शारीरिक संबंध बनाने के बाद ये तीन काम भूलकर भी नहीं करना चाहिए. आइये जानें...

1. नहाएं नहीं 
बहुत से कपल शारीरिक संबंध बनाने के बाद तुरंत स्नान कर लेते हैं. क्योंकि कभी उन्हें गर्मी लगती है, तो कभी सफाई के कारण. लेकिन महिलाओं के लिए ये करना गलत होगा. इससे उन्हें संक्रमण होने का खतरा हो सकता है. दरअसल, गर्म और नर्म वातावरण के चलते बैक्टीरिया का विकास होता है. 

2. गंदा तौलिआ न करें यूज
खासकर महिलाएं पार्टनर के साथ इंटीमेट होने के बाद सफाई के लिए गंदे तौलिए का इस्तेमाल न करें. इससे गंदे कपड़े का बैक्टीरिया आपमें ट्रांसफर हो सकता है. जिससे संक्रमण फैलसा है. इसलिए साफ और सूखे तौलिये का इस्तेमाल करें.

3. टॉयलेट जरूर जाएं
महिलाओं के लिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद ये ध्यान रखना जरूरी है कि वो पेशाब जाना न भूलें. दरअसल, संभोग के दौरान कई बैक्टीरिया का आदान-प्रदान हो जाता है. इसलिए टॉयलेट जाने की सलाह दी जाती है. क्योंकि महिलाओं के मूत्रमार्ग में प्रवेश करने वाले बैक्टीरिया आसानी से बाहर निकाल जाते हैं. 

Read More
{}{}