trendingNow11751738
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Single लोग क्यों लगाते हैं अपने प्रोफाइल में नाशपाती का इमोजी? जानें सच

Relationship Tips For Singles: आजकल अधिकतर लोग डेटिंग एप्स के जरिए अपना लाइफ पार्टनर खोजते हैं. वहीं जो लोग सिंगल हैं, उनकी प्रोफाइल के बायो में एक अलग तरह का इमोजी पाया गया है. आज हम जानेंगें लोगों के इस इमोजी को लगाने की खास वजह...  

Single लोग क्यों लगाते हैं अपने प्रोफाइल में नाशपाती का इमोजी? जानें सच
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Jun 24, 2023, 11:31 AM IST

Pear Emoji On Single People Profile: आजकल डेटिंग एप्स का जमाना है. अधिकतर लोग इन एप्स के जरिए अपना मनचाहा पार्नटर ढूंढ लेते हैं. इन एप्स में ट्विटर और इंस्टाग्राम भी शामिल है. लेकिन इन दिनों कुछ लोगों की प्रोफाइल के बायो में एक अलग तरह का इमोजी देखने को मिल रहा है. जी हां, आपको बता दें, बीते कुछ समय से लोग सोशल साइट्स पर अपने बायो में नाशपाती यानी पियर का इमोजी लगाने लगे हैं. अब ये क्या दर्शाता है, ये जानने के लिए आपको पूरा आर्टिकल पढ़ना होगा. 

दरअसल, जो लोग सिंगल हैं और अपने लिए पर्फेक्ट मैच ढूंढ रहे हैं, वो अपने प्रोफाइल के बायो में नाशपाती का इमोजी लगा सकते हैं. इससे आपको पार्टनर मिलने में काफी आसानी होगी. आपको बता दें, नाशपाती सिंगल लोगों के रिलेशनशिप स्टेटस को दर्शाती है. आइये इसकी खास वजह कि लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं....

प्रोफाइल बायो में क्यों लगाते हैं नाशपाती? 
आपको बता दें, पियर नामक एक कंपनी ने दुनिया के सभी सामाजिक प्रयोगों में से एक की शुरुआत की थी. जिसका उद्देश्य केवल अपने जीवन में कोई साथी ढूंढना था. दरअसल, नाशपाती फल के उपरी हिस्सों में एक अलग तरह का रिंग आकार दिखता है. जिससे पता चलता है, कि ये सिंगल है. इस प्रकार से कोई दूसरी रिंग इससे जुड़ने पर एक कनेक्शन होगा. प्रोफाइल के बायो में पियर का इमोजी लगाने के साथ ही कुछ लोग तो पियर रिंग पहनने लगे हैं. 

क्या कहता है आंकड़ा?
ऐसा देखा गया है कि जितने अविवाहित लोग हैं, उनमें से अधिकतर लोगों ने खुद कों सिंगल दिखाने के लिए अपनी रिंग फिंगर में नाशपाती के आकार की कोई अंगूठी पहन ली है. ऐसे में डेटिंग एप्स को गुड बाय भी कहा जा साकता है. इस तरह से सामाजिक प्रयोग वाली कंपनी को यह जानना आसान होगा कि आपके आस-पास कितने सिंगल लोग हैं. वहीं आपके लिए बेहतर ऑप्शन क्या हो सकता है.  

Read More
{}{}