trendingNow11778473
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Breakup Tips: मुश्किल हो रहा है ब्रेकअप के बाद एक्स को भुलाना? आजमाएं ये एक्सपर्ट टिप्स, नहीं होगी कठिनाई

Relationship tips: जिस इंसान से आपने सच्चा प्यार किया होता है उसको भुलाना बहुत मुश्किल होता है. ऐसे में आपको अपने रुटीन में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करने की आवश्यकता होती है जिनसे आपका माइंड डाईवर्ट हो सकता है.

Breakup Tips: मुश्किल हो रहा है ब्रेकअप के बाद एक्स को भुलाना? आजमाएं ये एक्सपर्ट टिप्स, नहीं होगी कठिनाई
Stop
Pooja Attri|Updated: Jul 13, 2023, 09:07 PM IST

Way to Forget About Your Ex Boyfriend: ब्रेकअप के बाद अक्सर लोग उस इंसान को जल्दी से भुला नहीं पाते हैं जिससे वो उनसे जुड़ी यादों और पलों को याद करते-करते खुद की पहचान को कहीं खो देते हैं. ऐसी परिस्थिति से वक्त रहते ही बाहर निकलना बेहद जरूरी होता है. यहां आपको बता दें कि जिस इंसान से आपने सच्चा प्यार किया होता है उसको भुलाना बहुत मुश्किल होता है. ऐसे में आपको अपने रुटीन में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करने की आवश्यकता होती है जिनसे आपका माइंड डाईवर्ट हो सकता है. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजें लेकर आए हैं जिससे आप अपने एक्स को पीछे छोड़कर ब्रेकअप से उबर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Way to Forget About Your Ex Boyfriend) ब्रेकअप के बाद एक्स को भुलाने के तरीके.......

अपने रुटीन में करें बदलाव
ब्रेकअप से उबरने के लिए आप अपनी दिनचर्चा में थोड़ा सा बदलाव करें जैसे- रात को 10 बजे सोएं और सुबह 7 बजे उठें. इसके अलावा अगर आप चाहें तो सुबह 4 बजे उठकर योगा या मेडिटेशन भी कर सकते हैं या रात को सोने से पहले बुक भी पढ़ सकते हैं. इस सारी चीजों को करने से आपका मन भी शांत होता है और आप थोड़े समय के लिए ब्रेकअप की बातों को भी भूल जाते हैं. इससे आपको ब्रेकअप के दुख से जल्दी निकलने में मदद मिलती है. 

एक्स से जुड़ी चीजों को लाइफ से आउट करें
अगर आपका हालही में ब्रेकअप हुआ है तो समझ लें अब आपका अपने एक्स के साथ सबकुछ खत्म हो चुका है. ऐसे में आप उनसे जुड़ी चीजों को खुद से दूर करने की कोशिश करें. बार-बार उनकी डीपी को लॉक अनब्लॉक न करके देखें या बार-बार उनका स्टेटस चेक न करें. ये सारी बातें आपको एक्स की याद दिलाती हैं इसलिए आप खुद को इन चीजों से जितना हो सके दूर रखें. 

डायरी को दोस्त बनाएं
अगर आपका हालही में ब्रेकअप हुआ है तो ऐसे समय में आप जो कुछ भी महसूस कर रहे हैं उसको आप अपनी डायरी में लिखें. इससे आपको अपनी फीलिंग्स को बाहर निकालने में मदद मिलती है क्योंकि कई ऐसी बातें होती है जो आप किसी के साथ भी शेयर नहीं कर पाते हैं. इससे आपको मौजूदा परिस्थिति से बाहर निकलना आसान हो जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}