trendingNow11594902
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship Tips: रिलेशनशिप के बाद ऑफिस कलीग से हो गया है ब्रेकअप? ये टिप्स प्रोफेशनल रिश्ते को बनाए रखेंगी हेल्दी

Relationship Tips: आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप कलीग को आसानी से फेस करके उनके साथ अपने प्रोफेशनल रिश्ते को हेल्दी बना सकते हैं.  

Relationship Tips: रिलेशनशिप के बाद ऑफिस कलीग से हो गया है ब्रेकअप? ये टिप्स प्रोफेशनल रिश्ते को बनाए रखेंगी हेल्दी
Stop
Pooja Attri|Updated: Mar 03, 2023, 05:41 PM IST

Relationship Tips for Colleagues After Breakup: अगर आप वर्किंग हैं तो ऑफिस में को-वर्कर के साथ दोस्ती होना आम बात है. लेकिन कई बार दोस्ती का ये रिश्ता प्यार में बदलने में देर नहीं लगती है. वहीं कई बार ये प्रॉपर अंडरस्टैंडिंग न होने की वजह से टूट भी जाता है. ऐसे में अगर आपका भी ऑफिस कलीग के साथ ब्रेकअप हो गया है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप कलीग को आसानी से फेस करके उनके साथ अपने प्रोफेशनल रिश्ते को हेल्दी बना सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Relationship Tips for Colleagues After Breakup) ऑफिस कलीग से ब्रेकअप के बाद प्रोफेशनल रिश्ते को हेल्दी बनाने की टिप्स....

अलग रखें पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ 

अगर आप कलीग के साथ रिलेशनशिप में हैं तो आप अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखें. इससे आपका रिश्ता भी बना रहेगा और आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ भी एक साथ मिक्स नहीं होगी. वहीं कलीग से ब्रेकअप के बाद भी आपका प्रोफेशनल रिलेशनशिप बना रहेगा.

कंट्रोल करें इमोशन्स 

ऑफिस कलीग से ब्रेकअप के बाद जब आप दोनों एक दूसरे के सामने आते हैं तो आपको आपको रिलेशनशिप की याद आ जाता है. लेकिन ऐसे में आपको अपने इमोशन्स को कंट्रोल करके केवल काम पर फोकस करना चाहिए. वहीं आप किसी प्रोजेक्ट पर एक साथ काम कर रहे हैं तो आपकी बातचीत को केवल प्रोफेशनल डिसकशन तक ही सीमित होनी चाहिए. 

एक दूसरे की बुराई करने से बचें

अक्सर ब्रेकअप के बाद बहुत से लोग ऑफिस के कलीग से एक दूसरे की बुराई करने लगते हैं. जोकि आपके प्रोफेशनल रिलेशन को भी खराब करने की वजह बन सकती है. ऐसे में आप भूलकर भी ऑफिस में किसी के साथ अपनी पर्सनल लाइफ डिसकस न करें. इसके साथ ही आप बाकी के कलीग्स के साथ भी पर्सनल गॉसिप्स करने से हमेशा बचे रहें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी

 पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Read More
{}{}