trendingNow11769707
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship With Mayka: मायके वालों के साथ पति की बॉन्डिंग को करना चाहते हैं मजबूत, तो आजमाएं ये सिंपल टिप्स

Relationship Tips: आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप मायके में अपने पति की बेस्ट इमेज बनाए रख सकती हैं, तो चलिए जानते हैं मायके में पति की बेस्ट इमेज बरकरार रखने की टिप्स.  

Relationship With Mayka: मायके वालों के साथ पति की बॉन्डिंग को करना चाहते हैं मजबूत, तो आजमाएं ये सिंपल टिप्स
Stop
Pooja Attri|Updated: Jul 07, 2023, 02:56 PM IST

Relationship Tips for Husband and Mayka: इसमें कोई शक नहीं है कि बेटी को मायके में भरपूर प्यार और आदर दिया जाता है. ऐसे ही शादी के बाद भी दुलहन को मायके में बेहद प्यार और सम्मान दिया जाता है. वहीं आज भी मायके में पति को अक्सर मेहमानों की तरह ही ट्रीट किया जाता है क्योंकि मायके वाले आपके पति के व्यवहार से पूरी तरह से अंजान होते हैं. फिर इसी के चलते लड़की के परिवार वाले चाहकर भी पति से ज्यादा घुल-मिल नहीं पाते हैं. यही कारण होता है कि मायके के लोग आपके पति भी मेहमानों की तरह जमकर खातिरदारी करते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप मायके में अपने पति की बेस्ट इमेज बनाए रख सकती हैं, तो चलिए जानते हैं (Relationship Tips for Husband and Mayka) मायके में पति की बेस्ट इमेज बरकरार रखने की टिप्स......

पति से मायके की खुलकर बात करें
कई बार देखा जाता है कि पति के मन में आपके मायके के प्रति कुछ गलतफहमियां पैदा हो जाती हैं. ऐसे में आप इस बारे में अपने पति से खुलकर बातचीत करें और उनकी गलतफहमी को दूर करने का प्रयास करें. 

पति की कमियों को छुपाएं
लड़कियां कई बार अपने मायके वालों से पति की खामियां बताने लगती हैं जिसकी वजह से मायके वालों के मन में आपके पति की इमेज थोड़ी खराब हो जाती है. ऐसे में आप कोशिश करें कि किसी के साथ भी अपने पति की कमियों को शेयर न करें. इससे मायके में उनकी हर कोई इज्जत करेगा. 

चुगली न करें
अक्सर कई बार औरतें ससुराल वालों से परेशान होकर अपनी सारी बातें मायके वालों से शेयर कर देती हैं जिससे आपके पति की इमेज को खराब होती ही है साथ ही ससुराल वालों की भी इमेज को नुकसान पहुंचता है. ऐसे में आप अपने ससुराल की बातों को खुद तक ही सीमित रखने की कोशिश करें. 

रिश्तेदारों का आदर करें
अगर आप मायके वालों के साथ अपने पति की इमेज को सुधारना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने ससुराल वालों के साथ रिश्ते को सुधारें और उनके रिश्तेदारों को आदर सम्मान दें. तभी मायके वाले आपके पति को भी पूरा आदर और सम्मान देंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}