trendingNow11753801
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Breakup Tips: ये तीन तरीके ब्रेकअप से बाहर निकलने में करेंगे आपकी मदद, बदल जाएगी जिंदगी

BreakUp Tips For Couple: जब आप किसी से बेहद प्यार करते हैं, तो सिर्फ उसी के रहकर जिंदगी जीना पसंद करते हैं. लेकिन किसी वजह से ब्रेकअप होने पर आपको बहुत हर्ट होता है. ऐसे में आपके लिए ब्रेकअप से खुद को निकालना बहुत मुश्किल हो जाता है. आइये जानें इसकि टिप्स...  

Breakup Tips: ये तीन तरीके ब्रेकअप से बाहर निकलने में करेंगे आपकी मदद, बदल जाएगी जिंदगी
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Jun 25, 2023, 09:54 PM IST

How To Come Out Of BreakUp Pain: किसी से दिल लगाना तो बहुत आसान होता है, लेकिन उससे जिंदगी की राहें अलग करना बहुत ज्यादा मुश्किल. आसान शब्दों में कहें तो किसी ऐसे इंसान से ब्रेकअप करना जिससे आप बेहद प्यार करते हों, अपने अंदर से जान निकलने के बराबर होता है. दिल टूटने का दर्द उसे ही पता होता है, जिसका दिल कभी प्यार में टूटा हो. अगर आप मन से मजबूत नहीं हैं, तो आपको ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकलने में काफी समय लग सकता है. क्योंकि एक पल में अपने उस साथी को भूलकर आगे निकलना जिसके साथ हर एक लम्हा बिताया हो, व्यक्ति के लिए आसान नहीं होता है. तो आज हम कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में जानेंगे जिसे अपनाकर आप अपने टूटे हुए दिल को समझाकर लाइफ में आगे बढ़ सकते हैं....   

1. ​अपने दर्द को समझें
अगर आपका ब्रेकअप हुआ है, तो इसमें कोई हर्ज नहीं है कि आप अपने पार्टनर से ज्यादा दर्द महसूस कर रहे हैं. वहीं एक लंबे रिलेशन के बाद आपको उस इंसान से दूर होने में बहुत तक्लीफ होगी. लेकिन आप सबसे पहले अपने अंदर उठ रहे उस दर्द को समझें. क्योंकि इशी के बाद आप उन सभी चीजों से आगे निकल पाएंगे. आप ये न सोचें कि सिर्फ आपने ही उनसे बेहद प्यार किया, यो सोंचे कि उन्होंने भी आपसे उतना ही प्यार किया.  

2. ​ठीक फील करने के लिए ये काम जरूरी
ब्रेकअप के दौर से निकलने का एक सबसे अच्छा तरीका है, खुद को बिजी रखना. आप जितना ज्यादा खुद को बिजी रखेंगे, उतना ही पार्टनर के बारे में कम से कम सोच पाएंगे. इससे आप खुद पर ध्यान भी दे पाएंगे. साथ ही आप एक अच्छी डाइट का सहारा लें. क्योंकि इससे निकलने के लिए आप इन्हीं सब चीजों में बिजी रहेंगे. ये सब कुछ आपके लिए मददगार रहेगा.  

​3. खुद को एहमियत दें 
अगर आपका दिल किसी ने बुरी तरह से तोड़ दिया है तो उशके लिए सबसे बेस्ट है कि अकेले में खुद को समय दें. इससे आप खुद को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे. साथ ही अपनी चीजों की एहमियत समझें, उनकी वैल्यू करें. ये आपको ब्रेकअप से निकलने में मदद करेगा.

Read More
{}{}