trendingNow11743430
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Zodiac Signs: अगर इन दो राशि के कपल्स में है बेहद प्यार, तो संभल जाएं...आपकी कभी नहीं बनेगी!

Dangerous Zodiac Signs Of Couple: सभी लोग यह चाहते हैं, कि किसी भी नए रिश्ते की शुरुआत हमेशा अच्छी हो. ऐसे में लोग शादी की बात आने पर सबसे पहले कुंडली मिलवाते हैं, जिसमें राशि की जरूरत होती है. आज हम बताएंगे कि किन राशि वाले कपल एक दूसरे के लिए सही पेयर नहीं होते हैं...     

Zodiac Signs: अगर इन दो राशि के कपल्स में है बेहद प्यार, तो संभल जाएं...आपकी कभी नहीं बनेगी!
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Jun 18, 2023, 07:38 PM IST

Couple With Bad Zodiac Signs: हर शादी से पूर्व सबसे पहले लड़का-लड़की की कंडली मिलाई जाती है. ऐसा इसलिए क्योंकि कपल की फ्यूचर लाइफ कैसी रहेगी, आपस में बनेगी या नहीं, कोई घटना होने का अंदेसा आदि का पता चल जाता है. वहीं किसी भी नए रिश्ते की शुरुआत विश्वास और ईमानदारी से हो, वही कपल के लिए सही माना जाता है. इसीलिए रीति-रिवाजों से शादी संपन्न करवाई जाती है. कुछ लोग राशि मैच करवाने पर भरोसा करते हैं, लेकिन आजकल अधिकतर लोग कंडली मैचिंग में विश्वास नहीं रखते हैं. हम आपको बता दें, कुछ राशियां ऐसी होती हैं, जो एक दूसरे की दुश्मन समान होती है. आइए जानते हैं कि किन राशियों की जोड़ी आपस में नहीं बन सकती है...

1. मकर और मेष राशि
अगर कोई कपल एक दूसरे को पसंद करते हैं, और शादी करना चाहते हैं, तो सबसे पहले उनके घर वाले कंडली दिखवाते हैं. ऐसे में अगर अच्छे विचारों और रहन-सहन वाले मकर राशि के लोगों की मनमौजी और बेसब्र रहने वाले मेष राशि वालों के साथ बिल्कुल भी मेल नहीं बन सकता है. यानी मेष राशि के नियंत्रण में रखने के स्वभाव के कारण मकर राशि के लोग उनसे परेशान ही रहते हैं. 

2. कुंभ और वृषभ राशि
अगर कपल में कुंभ और वृषभ राशि है, तो ये पेयर अच्छा नहीं माना जाता है. क्योंकि कुंभ जिद्दी, आजाद ख्यालों वाले लोग होते हैं. जिसके कारण उनकी अक्सर वृषभ राशि वालों से नहीं बनती है. अगर कुंभ और वृषभ राशि वालों की जोड़ी बन जाए तो इनमें बहुत ज्यादा लड़ाई झगड़ा होगा, छोटी छोटी बातों पर लड़ाई होगी. 

3. मेष और कर्क राशि 
वहीं मेष राशि के लोग काफी तेज विचारों वाले होते हैं. जब ये लोग अच्छे लोगों के साथ रिश्ते में आते हैं, तो इन्हें भी उतनी ही सच्चाई चाहिए होती है. ऐसे में कर्क राशि वाले लोग दूसरों का ख्याल रखने वाले और अच्छे विचार के लोग होते हैं. एक-दूसरे के बिल्कुल विपरीत स्वभाव होने के कारण इन्हें एक-दूसरे का साथ देने में बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसलिए ये पेयर सही नहीं माना जाता है. 

Read More
{}{}