Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Breakup Tips: ब्रेकअप के बाद रहना चाहते हैं टेंशन फ्री, तो आजमाएं ये 3 मूवऑन टिप्स

BreakUp Pain Tips: प्यार में कभी न कभी दिल तो सभी का टूटता है. कभी पार्टनर धोखा दे देता है, तो कभी अपने मन मुताबिक चीजें नहीं मिलती हैं. धोखेबाजी कई तरह की होती है. ऐसे में अगर आपको ब्रेकअप के बाद मूवऑन करने में दिक्कत हो रही है, तो यहां बताए गए कुछ टिप्स अपना सकते हैं...  

Breakup Tips: ब्रेकअप के बाद रहना चाहते हैं टेंशन फ्री, तो आजमाएं ये 3 मूवऑन टिप्स
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Jul 12, 2023, 04:39 PM IST

How To Move On After BreakUp: दर्द झेलने के मुकाबले में महिलाओं से आगे कोई नहीं हो सकता है. कुछ स्टडीज में ये सामने आया कि पुरुषों को ब्रेकअप पेन से बाहर निकलने में अधिक समय लगता है. इसलिए वो जल्दी जिंदगी में आगे नहीं बढ़ पाते हैं. एक बार लड़कों का ब्रेकअप हो जाए फिर उनका कहीं मन नहीं लगता है. उन्हें ऐसा लगता है कि पार्टनर के जाने के बाद सबकुछ खत्म हो चुका है. लेकिन ऐसा नहीं होता है. कई लोगों को ब्रेकअप की वजह से टेंशन में आ जाते हैं और पास्ट के बारे में दिन-रात सोचते रहते हैं. जिससे कई बार लोग बीमार भी हो जाते हैं. अगर आप अपने ब्रेकअप दर्द से बाहर निकलना चाहते हैं, तो यहां बताए गए कुछ टिप्स अपना सकते हैं.  

इन पुरुषों से बातचीत के आधार पर हम उन लोगों के लिए जिनका हाल ही में दिल टूटा है, कुछ सबसे बुद्धिमान सलाह और सुझाव लेकर आए हैं. उनकी इन टिप्स की मदद से आप ये समझ सकते हैं कि कैसे उन्होंने खराब ब्रेकअप से गुजरने में मदद मिली।

ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकलने के टिप्स-

1. बातों को भूल जाएं 
अगर आपका पार्टनर से ब्रेकअप हुआ है तो सबसे पहले उसे अपनी सारी चीजों से अलग कर दें. इसकी शुरुआत आप सोशल मीडिया से करें. आप अपने सारे एकाउंट्स से एक्स को अनफॉलो करें. वहीं इस तरह आप धीरे-धीरे पुरानी चीजों से बाहर आने की कोशिश करें. इस तरह आपका मूड हैप्पी रहेगा. 

2. माफ करना सीखें
अगर आपका ब्रेकअप पार्टनर की किसी गलती की वजह से हुआ है तो सबसे पहले उन्हें उस गलती के लिए माफ करना सीखें. इसके बाद खुद से सवाल करें क्या आपकी कोई गलती थी. ऐसे में पार्टनर को माफ करने के साथ खुद को भी माफ करें. इस तरह से आप आसानी से मूवऑन कर पाएंगे.  

3. नशा का सहारा न लें
बहुत से लोग ब्रेकअप के बाद नशा का सहारा लेने लगते हैं. लेकिन इससे आपकी सेहत को नुकसान पहुंच सकता है. कई लोगों को लगता है कि नशे का सहारा लेने पर दर्द भूलकर आगे बढ़ जाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं होता है. इसलिए कभी भी ब्रेकअफ पेन से बाहर निकलने के लिए नशा न करें.

{}{}