trendingNow11778311
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Wrong Life Partner: क्या आपके पार्टनर में हैं ये 3 आदतें, तो शादी का फैसला हो सकता है गलत

Relationship tips: आज हम आपको पार्टनर की कुछ ऐसी आदतें बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप समझ सकते हैं कि आपकी शादी सफल होगी या नहीं, तो चलिए जानते हैं पार्टनर की कौन सी आदतें शादी को कर सकती हैं खराब.

Wrong Life Partner: क्या आपके पार्टनर में हैं ये 3 आदतें, तो शादी का फैसला हो सकता है गलत
Stop
Pooja Attri|Updated: Jul 13, 2023, 07:02 PM IST

Signs you are not compatible with your partner: अक्सर देखा जाता है कि लव मैरिज ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाती है. अगर आंकड़ों की बात करें तो कम से कम 40 प्रतिशत लव मैरिज टूट जाती हैं. रिसर्च की माने तो कम से कम 80 प्रतिशत लव मैरिज के कपल्स मानते हैं कि मैरिज के बाद प्रेमी या प्रेमिका का स्वभाव बदल जाता है. अगर आप भी किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं और इस बात को लेकर कंफ्यूजन में हैं तो कि मैरिज के बाद आपके साथी का स्वभाव आपके साथ कैसा होगा या आपकी शादी सफलता पूर्वक चलेगी या नहीं. ऐसे में आज हम आपको पार्टनर की कुछ ऐसी आदतें बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप समझ सकते हैं कि आपकी शादी सफल होगी या नहीं, तो चलिए जानते हैं (Signs you are not compatible with your partner) पार्टनर की कौन सी आदतें शादी को कर सकती हैं खराब.....

शादी को लेकर कंफ्यूजन
अगर आपका साथी शादी को लेकर ठंडी प्रतिक्रिया देता है या इस बात को नजरअंदाज करता है तो समझ लें या तो वो अभी शादी के लिए तैयार नहीं हैं या उनकी कुछ समस्याएं हैं. ऐसे में आप उनसे इस बारे में खुल कर बात करें और दोनों मिलकर इस समस्या का हल निकालें. लेकिन अगर शादी की बात को लेकर आपका पार्टनर हर बार ही गुस्सा दिखाता है या इग्नोर करता है तो समझ लें उनके साथ आपका कोई भविष्य नहीं है. 

आपको बात-बात पर टोकना 
वैसे तो जहां प्यार होता है वहां थोड़ी पोजेसिव भी होती है जोकि अच्छी बात भी है. लेकिन अगर आपके पार्टनर को आपकी लाइफस्टाइल को लेकर ईर्षा या जलन होने लगे तो फिर वो आपको हर वक्त शक की निगाहों से देखते हैं तो समझ लें वो आपके भविष्य के लिए अच्छे पार्टनर कभी नहीं हो सकते हैं क्योंकि उनकी ये आदतें भविष्य में आपके लिए उनके शक को बढ़ा सकती हैं. 

जब आप दोनों अलग-अलग सोचते हों
अक्सर देखा जाता है कि जैसे हम होते हैं वैसे ही लोगों को अपनी पार्टनर चुनते हैं. हालाकि दोनों की भाषा, रीति-रिवाज और प्रोफेशन अलग-अलग हो सकते हैं. लेकिन उन दोनों की पसंद और सोच में काफी हद तक समानताएं होती हैं. ऐसे में अगर आपका साथी आपको बार-बार आपके कपडो़ं, मेकअप या दोस्तों आदि के लिए टोकता है तो समझ लें आप दोनों की सोच बेहद अलग है. इससे भविष्य में आप इन बातों को लेकर आप दोनों के बीच झगड़े हो सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}