trendingNow11782962
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Roommate का टूट गया है दिल, तो जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए उनसे कहें ये 3 बातें

Roommate Breakup: ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकलना बहुत मुश्किल होता है. कई बार आपके रूममेट का ब्रेकअप हो जाता है, और आपको समझ नहीं आता है, कि कैसे उसे लाइफ में आगे बढ़ने के लिए क्या सलाह दें. इस आर्टिकल में जानें उनका साथ कैसे देना है...  

Roommate का टूट गया है दिल, तो जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए उनसे कहें ये 3 बातें
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Jul 17, 2023, 09:51 AM IST

How To Handle Roommate After Breakup: रिलेशनशिप की शुरुआत करना बहुत आसान होता है. लेकिन उसे निभाना उतना ही कठिन. वहीं आजकल लोग प्रोफेशनल लाइफ में प्रेशर के चलते अपने निजी जीवन में ध्यान नहीं दे पाते हैं. साथ ही जब लोग जॉब या पढ़ाई के कारण घर से बाहर रूममेट के साथ रहते हैं, तो उन्हें बहुत सी चीजों का अकेले सामना करना पड़ता है. ऐसे में अगर किसी से प्यार कर बैठे हैं, और उसके साथ रिलेशनशिप में हैं, तो ऑफिस और जॉब दोनों ही संभालने में दिक्कत आती है.

जब आप घऱ से बाहर रूममेट के साथ रहते हैं, तो एक समय के लिए वही आपको अच्छे से समझता है. उसी दौरान आपकी लाइफ में कोई घटना होती है, तो रूममेट सबसे पहले सिचुएशन को संभालता है. इसी तरह अगर आपका रिलेशनशिप में ब्रेकअप हो गया है तो उस दर्द से उबरने में आपकी मदद करने के रूममेट अहम रोल निभाता है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि रूममेट का ब्रेकअप होने पर आप किस तरह उन्हें लाइफ में मूवऑन करने की सीख दे सकते हैं और उनका हौसला बढ़ा सकते हैं. 

1. अकेला न छोड़ें
जब ब्रेकअप होता है, तो जाहिर है कि एक्स की बेहद याद आती है. लेकिन इसका अधिक होना आपको डिप्रेशन में डाल सकता है. इसलिए रूममेट का ब्रेकअप होने पर उसे अकेला न छोड़ें. उसके साथ रहें और हंसी-मजाक की बातें करें, जिससे उसका माइंड डाइवर्ट हो सके. आप रूममेट की पसंदीदा चीजों के बारे में बात कर सकते हैं.

2. इमोशनल सपोर्ट 
जाहिर है ब्रेकअप के बाद इंसान का दिल बुरी तरह से टूट जाता है. उसके लिए लाइफ में आगे बढ़ने का कोई रास्ता समझ नहीं आता है. ऐसे में अपने रूममेट को इमोशनली सपोर्ट करें. उसके इमोशंस और फीलिंग्स को समझें. उनका पूरी तरह साथ दें. 

3. मूवऑन टिप
अक्सर लोग ब्रेकअप के बाद सोचते हैं उनकी लाइफ खत्म हो चुकी है. ऐसे में आपको अपने रूममेट को ये समझाना होगा कि लाइफ से किसी इंसान के चले जाने से जिंदगी खत्म नहीं हो जाती है. आप उन्हें ये समझाएं कि ब्रेकअप से निकलने के लिए वो एक नई शुरुआत करें.

Read More
{}{}