trendingNow11594566
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship Tips: इन चीजों की कमी से कमजोर हो जाता है रिश्ता, इस तरह से रिश्ते को बनाएं मजबूत

 Relationship: अगर आपके रिश्ते में प्यार कम हो रहा है तो इसकी कई वजहें हो सकती हैं. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि वो कौन सी चीजें हैं जिनको ध्यान में न रखने से आपका रिश्ता कमजोर हो सकता है?

Relationship Tips: इन चीजों की कमी से कमजोर हो जाता है रिश्ता, इस तरह से रिश्ते को बनाएं मजबूत
Stop
Jagrati Singh|Updated: Mar 03, 2023, 01:26 PM IST

Reasons For Distance In Relationship: अगर आपके रिश्ते में प्यार कम हो रहा है तो इसकी कई वजहें हो सकती हैं. वहीं कई बार लंबे समय तक साथ रहने की वजह से हमें ऐसी दिक्कत होने लगती हैं. कि आपको लगने लगता है कि हमारे बीच दूरियां होने लगी हैं. लेकिन अगर समस्याओं को आप शुरू में ही भांप लें और दूरियों को कम करने का प्रयास करें तो आपके बीच का प्यार दोबारा से वापिस आ सकता है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि वो कौन सी चीजें हैं जिनको ध्यान में न रखने से आपका रिश्ता कमजोर हो सकता है?

इन चीजों की वजह से कमजोर हो सकता है रिश्ता-
समय का अभाव-

रिश्ते में अगर आप पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम नहीं बिता पा रहे हैं तो यह आपके बीच की बॉन्डिंग को कम कर सकता है. वहीं आजकल यह समस्या ज्यादा देखने को मिलती है. जिसमें कपल्स अपनी जिंदगी में व्यस्त रहते हैं जिसकी वजह से रिश्ता बर्बाद हो जाता है. इसलिए जरूरी है कि आप अपने रिलेशनशिप को बेहतर बनाने के लिए समय निकालें. ऐसा करने से आप दोनों के बीच मिसअंडरस्टैंडिंग नहीं होगी. इसलिए पार्टनर के लिए समय जरूर निकालें. ऐसा करने से आप दोनों के बीच प्यार बना रहेगा.
सेक्सुअल डिजायर में अंतर-
कई बार ऐसा होता है कि इंटीमेसी की कमी की वजह से रिश्ते में कमजोरी आ जाती है. जी हां ऐसा होता है कि अगर कपल्स अपनी सेक्सुअल डिजायर पर खुलकर आपस में बात नहीं कर पाते हैं तो इससे उनके बीच का रिश्ता प्रभावित होता है और दूरियां बढ़ने लगती हैं. जी हां वो एक दूसरे के करीब आने की वजह दूर भागने लगते हैं. जिसकी वजह से रिश्ता टूट जाता है. 
भरोसा खत्म होना-
किसी वजह से अगर आपके बीच भरोसा कम हो गया है तो ये समस्या आगे जाकर आपका रिश्ता तोड़ सकती है. जी हां भरोसा कम होने की वजह से कपल्स एक दूसरे पर शक करने लगते हैं. वहीं जिसकी वजह से झगड़ा होने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}