trendingNow11690662
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship Tips: पार्टनर के साथ रहने लगी है अनबन? इन तरीकों से बचाएं अपना रिश्ता

Relationship :  कभी-कभी आपको लगता है कि आपकी आपके पार्टनर के साथ अनबन रहने लगी है तो आपको अपने रिश्ते को समय देने की जरूरत है.  चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि पार्टनर के साथ अनबन रहने पर आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

Relationship Tips: पार्टनर के साथ रहने लगी है अनबन? इन तरीकों से बचाएं अपना रिश्ता
Stop
Jagrati Singh|Updated: May 11, 2023, 04:24 PM IST

Relationship Advice: उतार-चढ़ाव हर किसी की लाइफ में होता है. वहीं कभी-कभी कुछ ऐसे दिन भी आ जाते हैं जब आपको लगता है कि लाइफ में कुछ ठीक नहीं है. वहीं ठीक ऐसा शादी की लाइफ में भी होता है. जी हां जीवनसाथी के साथ आपको अच्छे और बुरे दोनों तरह के दिनों का सामना करना पड़ता है.वहीं कभी-कभी आपको लगता है कि आपकी आपके पार्टनर के साथ अनबन रहने लगी है तो आपको अपने रिश्ते को समय देने की जरूरत है.  चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि पार्टनर के साथ अनबन रहने पर आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

इन तरीकों से बचाएं पार्टनर के साथ अपना रिश्ता-
कुछ समय के लिए पार्टनर से अलग हो जाएं-

अगर आप अपने पार्टनर से बहुत प्यार करते हैं लेकिन आपकी आपके पार्टनर से अनबन रहने लगी है और आप अपने पार्टनर के साथ सारी चीजें ठीक करना चाहते हैं तो आपको अपने पार्टनर से थोड़ी दूरी बनानी होगी. जी हां अगर आपके रिश्ते मे दूरियां आ रही है तो आपको अपने कुछ समय के लिए अपने पार्टनर से दूर रहना होगा.ऐसा करने से आप दोनों को एक-दूसरे से मिलने और बात करने का इंतजार होगा.इसके अलावा इससे आप अपने पार्टनर के बरताव भी आपके प्रति ठीक होगा.
एक ही टाइम पर साथ सोएं-
यह करना ज्यादातर कपल के लिए नामुमकिन होता है. इसके पीछे जॉब टाइमिंग और घर का काम आदि हो सकते हैं.वैसे तो इस चीज का कोई निवारण नहीं किया जा सकता है. लेकिन पति-पत्नी के सोने का समय अलग होने पर रिश्ते में खटास होने लगती है. इसलिए इस खटास को दूर करने के लिए एक ही समय पर सोएं.
छोटी-छोटी चीजों से सरप्राइज करें-
रिश्ते छोटी-छोटी चीजों से बनते हैं. यदि आपको यह कला आती है तो आप कम संसाधनों के साथ भी अपने पार्टनर को खुश रख सकते हैं. वहीं हर इंसान यह चाहता है कि उसका जीवनसाथी उसे हमेशा स्पेशल महसूस कराएं. ऐसा करने के लिए जरूरी नहीं है कि हमेशा गिफ्ट ही दें. इसके लिए आप पार्टनर को बोलकर भी स्पेशल फील करा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}