trendingNow11769971
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Healthy Relationship: आपके पार्टनर के साथ कितनी स्ट्रॉंग है आपकी बॉन्डिंग, इन 3 संकेतों से जानें

Relationship Tips: आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप समझ सकते हैं कि आप पार्टनर के साथ एक अच्छी बॉंडिंग शेयर करते हैं, तो चलिए जानते हैं कपल्स में अच्छी बॉन्डिंग के संकेत.  

Healthy Relationship: आपके पार्टनर के साथ कितनी स्ट्रॉंग है आपकी बॉन्डिंग, इन 3 संकेतों से जानें
Stop
Pooja Attri|Updated: Jul 07, 2023, 06:00 PM IST

Signs That You Are in a Healthy Relationship: वो कहते हैं ना रिश्ता बनाना जितना आसान होता है उसको निभाना उतना ही मुश्किल होता है. आज के दौर में यंग लड़के-लड़कियों के लिए रिलेशनशिप बेहद मायने रखता है. अक्सर देखा जाता है कि कपल्स एक दूसरे के साथ लंबे वक्त तक वफादार नहीं रह पाते हैं. इसके पीछे रिश्ते में खुश होने का नाटक करना एक वजह है जबकि पार्टनर्स अंदर से कई तरह की समस्याओं का सामना कर रहे होते हैं. नए रिश्ते में तो पार्टनर्स को सब कुछ अच्छा लगता है लेकिन जैसे-जैसे वक्त निकलता जाता है पार्टनर्स को एक दूसरे में कमियां और खामियां नजर आने लगती हैं. फिर धीरे-धीरे एक साथ रहते हुए एक समय ऐसा भी आता है जब एक दूसरे की मौजूदगी भी खटकने लगती है. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप समझ सकते हैं कि आप पार्टनर के साथ एक अच्छी बॉंडिंग शेयर करते हैं, तो चलिए जानते हैं (Signs That You Are in a Healthy Relationship ) कपल्स में अच्छी बॉन्डिंग के संकेत......

एक-दूसरे की कमियों को स्वीकार करना
दुनिया का कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं है हर किसी में कमियां या खामियां पाई जाती हैं. लेकिन एक अच्छा कपल एक दूसरे की खामियों को इग्नोर करने की बजाय उनको एक्सेप्ट करते हैं. यहां जान लें कमियों को नजरअंदाज करने और स्वीकार करने में बहुत अंतर होता है. कमियों को स्वीकार करना मतलब आपका पार्टनर जैसा है वैसा ही स्वीकार करना. 

आरोप नहीं लगाते एक-दूसरे पर 
अपनी गलती का आरोप किसी पर भी लगाना बहुत आसान काम होता है. एक अच्छे कपल की ये ही पहचान होती है कि वो अपनी गलतियों का दोष की और पर नहीं लगाते हैं. इसके साथ ही न पुराने झगड़े को भी याद करके अपने पक्ष को मजबूत करने का प्रयास करते हैं. अच्छे कपल हमेशा इस बात का ख्याल रखते हैं स्थिति चाहें कैसी भी क्यों न हो समस्या से बाहर निकलने का प्रयास करना. 

फिजिकल टच से पता करें बॉन्डिंग
जब भी आप अपने पार्टनर से मिलते हैं तो वो कैसे रिएक्ट करते हैं इसी से आप दोनों की बॉन्डिंग का पता लग जाता है. अगर आप दोनों मिलकर एक दूसरे को गले लगाना, किस करना या आंखों में आंखें डालकर बात करते हैं तो समझ लें आप दोनों की बॉन्डिंग काफी अच्छी है. ऐसे में आपको अच्छी बॉन्डिंग को शब्दों में बयान करने की आवश्यकता नहीं पड़ती है. वैसे तो कई बार फिजिकल टच एक धोखे का भी काम करता है. मगर आप इसको महसूस करेंगे तो आप सच्चाई जान पाएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}