trendingNow11648260
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship Tips: हर बात में आनाकानी...यानी पार्टनर आपको करने लगा है इग्नोर, जानिए वजह

Relationship Advice: कोई भी रिश्ता तभी तक हेल्दी है, जब तक दोनों तरफ से एफर्ट्स होते हैं. हेल्दी रिश्ते के लिए प्यार के साथ केयर और अटेंशन भी बहुत जरूरी है. दोनों पार्टनर अगर एक दूसरे को समय देते हैं, तो उनमें कभी दूरियां पैदा नहीं होंगी.  

Relationship Tips: हर बात में आनाकानी...यानी पार्टनर आपको करने लगा है इग्नोर, जानिए वजह
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Apr 11, 2023, 05:22 PM IST

Relationship Advice: कई बार रिश्तों में वो खूबसूरत एहसास खो जाता है, जिसे कपल शुरुआत में बनाकर चलते हैं. एक हेल्दी रिश्ते के लिए सबसे जरूरी होता है कि दोनों पार्टनर एक दूसरे को समय दें. इसके बाद आता है एक दूसरे पर भरोसा करना. लेकिन जीवन में चलती उथल-पुथल के कारण रिश्ते ऐसा मोड़ ले लेते हैं, जिसकी वजह से पार्टनर आपको नजरअंदाज करने लगता है. ऐसे में आपके मन में कई सवाल उठते हैं और आप सोचने लगते हैं कि आखिर पार्टनर इग्नोर क्यों कर रहा है. ऐसे में अगर आपका पार्टनर भी आपको नजरअंदाज करने लगा है, तो इसके कुछ कारण हो सकते हैं. सबसे पहले तो अपने रिलेशनशिप को समय देना शुरू करें. तो आइये हम आपको बताते हैं पार्टनर के इग्नोर करने की खास वजह...

पार्टनर के इग्नोर करने की वजह- 

1. लाइफ में किसी और की एंट्री-
अगर आपके पार्टनर आपको इग्नोर करता है, तो इसका एक सबसे बड़ा कारण यह हो सकता है कि आपके अलावा उसकी जिंदगी में कोई और हो  सकता है.इसकी वजह से वह आपमें दिलचस्पी न लेता हो. इसलिए अगर आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है तो आपको इस पर जरूर ध्यान देना चाहिए.   

2. आप में दिलचस्पी कम होना-
अगर आपका पार्टनर आपको नजरअंदाज कर रहा है तो इसका सबसे बड़ा कारण हो सकता है कि उसे अब आपमें कोई भी दिलचस्पी न हो. जी हां अगर आपका पार्टनर आपसे बात करने में कोई इंट्रस्ट नहीं दिखाता है तो  आपको अपने पार्टनर से दूरी बना लेनी चाहिए.

3. पहले कदम का इतंजार- 
अगर आपका पार्टनर आपसे हमेशा बात करता रहता हो लेकिन रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए आप अपनी बात बोलने से डरते हैं. ऐसे में अगर आप अपनी बात नहीं बोलते हैं तो भी आपका पार्टनर आपको इग्नोर करना शुरू कर देता है. 

4. बोरियत एक कारण-
रिश्ते में शुरुआत में जब आप दोनों साथ थे तो खुश थे लेकिन धीरे-धीरे अगर आपका पार्टनर आपको नजरअंदाज करना शुरू कर देता है तो हो सकता है कि वह आपसे ऊब चुका हो. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}