trendingNow11770478
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship Tips: पति-पत्नी के बीच में इन कारणों से आती है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स की नौबत

Chanakya Niti For Wives:ॉॉॉॉॉॉॉ कहते हैं अगर एक अच्छे गुणों वाली लड़की से शादी हो जाए तो पुरुष का जीवन संवर भी सकता है. लेकिन चाणक्य नीति कहती है कि एक गुणहीन पत्नी पति के जीवन को नरक भी बना सकती है. आइये जानें...  

Relationship Tips: पति-पत्नी के बीच में इन कारणों से आती है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स की नौबत
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Jul 08, 2023, 08:31 AM IST

Wife Not Good Having These Habits: शादी के बाद महिलाओं का गृहस्त जीवन में विशेष योगदान होता है. क्योंकि पत्नियों पर पूरे घर की जिम्मेदारी होती है. पुरने समय में शादी के बाद लड़को को घर की बहू नहीं इज्जत कहा जाता था. इस वजह से शादी के बाद औरतों को हर काम बहुत सोच-समझकर करने होते हैं. ऐसे में घर में अगर गुणवान लड़की आ जाए, तो सबके भाग्य खुल जाते हैं. अगर पति की बुरी आदतें भी हों, तो वो धीरे-धीरे सुधर ही जाती हैं. लेकिन अगर बहू के गलत पैर घर में पड़ते हैं, तो पति के साथ परिवार को भी कष्ट झेलना पड़ता है. ऐसे में पति का जीवन बर्बाद हो जाता है. चाणक्य नीति कहती है कि एक गुणहीन पत्नी पति के जीवन को नरक भी बना सकती है. ऐसे में अगर आपको अपनी पत्नी में ये खराब गुण दिखते हैं, तो उन्हें तुरंत छोड़ने का फैसला करें. आइये जानें कैसे...

1. बोलने से पहले सोचना नहीं
बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो बोलने से पहले कुछ सोचते नहीं हैं. उन्हें लगता है कि जो वो बोल रहे हैं वही सही है. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होता है. इसी में कुछ पत्नियां भी शामिल हैं. ​चाणक्य नीति के अनुसार, जो पत्नी घर में सबके सामने बोलने से पहले कुछ सोंचे न, उसका त्याग करना पति के लिए गलत नहीं माना जाएगा. 

2. बिना बात जानें गुस्सा करे
लड़कियों की ये बात तो सच है कि उनका मुंह बात-बात बनने लगता है. कई बार तो बिना किसी बात के ही उन्हें गुस्सा आ जाता है.  लेकिन अगर आपको भी गुस्सैल पत्नी मिल गई है, तो समझ लीजिए आपका जीवन नरक बनने वाला है. क्योंकि गुस्से में इंसान अधिकतर फैसले गलत ले लेता है. इसलिए पति को ऐसे नेचर वाली पत्नी का त्याग कर देना चाहिए. 

3. मन से अशांत
अगर घर में अशांति फैलाने वाली स्त्री हो तो कभी-कभी भी आप उस घर में सुखी महसूस नहीं करेंगे. इस तरह से पति भी पत्नी के साथ खुश नहीं रहते हैं. दरअसल, पत्नी ही घर के माहौल बिगाड़ती और बनाती है. इसलिए पुरुष शादी से पहले लज़कियों में ये गुण जरूर देखें. अगर बुरे गुणों वाली गलकी है तो फौरन उसे छोड़ने का फैलसा कर लें. 

Read More
{}{}