trendingNow11742398
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship Tips: पति को धोखा देते रंगे हाथ पड़क लिया है? जानें पत्नी कैसे करें इस सिचुएशन को हैंडल

Husband Cheating After Marriage: शादी के बाद अगर धोखा देने की बात आती है, तो वो ज्यादातर पुरुषों की ओर से होता है. शादी के बाद बहुत सी पत्नियां अपने धोखेबाज पति को लेकर परेशान रहती हैं. अगर आपने अपने पति को रंगे हाथों धोखा देते पकड़ लिया है, तो इन टिप्स को फॉलो करें...  

Relationship Tips: पति को धोखा देते रंगे हाथ पड़क लिया है? जानें पत्नी कैसे करें इस सिचुएशन को हैंडल
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Jun 17, 2023, 10:44 PM IST

Husband Wife Relation Tips: शादी के बाद कपल के जीवन में कई तरह के बदलाव आते हैं. पति-पत्नी का एक दूसरे को लेकर बिहेवियर काफी बदल जाता है. वहीं सबसे ज्यादा जिस बात का डर और शिकायत पत्नियों को रहता है, वो है पति से धोखा मिलना. दरअसल, पुरुषों को ऐसा लगता है, कि उन्हें कुछ भी करने की छूट हासिल है. इसलिए शादी के बाद इसी कारण से वो औरतों के लिए उसकी गलतियों को दबाना और उसे भूल जाना एक पतिवर्ता धर्म समझते हैं. हालांकि, आज के समय में इन सब चीजों में काफी हद तक सुधार हुआ है, लेकिन पत्नियां पति द्वारा धोखा भी सबसे ज्यादा खाती हैं. यानी सबसे ज्यादा महिलाएं ही अपने पति के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का शिकार होती हैं. ऐसे में पत्नियों को ये जानना बेहद जरूरी है, कि उन्हें इस सिचुएशन को हैंडल कैसे करना चाहिए. क्या पति को रंगे हाथों धोखा देते पड़क लेने पर तलाक ले लेना चाहिए या फिर उन्हें सुधरने का एक मौका देना चाहिए...आएये जानें...  

1. सबूत के दम पर पति से बात करें-
रेलिशन एक्सपर्ट ये कहते हैं, कि कोई भी फैसला लेने से पहले आप सभी सबूत इकट्ठा कर लें. जब आपको अपने पति के खिलाफ कोई ऐसी धोखा देती हुई चीज मिल जाए तो इस बारे में सीधे अपने पति से बात करें. इसके लिए आप एक सही समय और सही जगह चुनें. इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपके बात करने का तरीका सही हो. साथ ही उनका जवाब सुनने पर गुस्से पर काबू रखें और उनसे बातें निकलवाने की कोशिश करें कि उन्होंने ऐसा क्यों किया.

2. ये परिणाम भी हो सकता है-
अगर आपको अपने पति के बारे में कुछ पता चला है, तो उनसे आराम से बातचीत करें. उन्हें अपनी बात रखने का मौका देकर आपको दो बातें समझ आएंगी. पहला ये कि अब आपके पति आपके साथ रहना चाहते हैं या नहीं. या फिर फौरन तलाक चाहते हैं. दूसरा ये कि क्या उन्हें अपनी गलतियों पर अफसोस है? 

3. दोस्तों और परिवार की मदद लें-
अधिकतर पति के धोखा देने पर पत्नियों को कुछ समझ नहीं आता है, कि इस स्थिति में क्या करें. ऐसे में आप अपने दोस्तों और घर वालों की मदद ले सकती हैं. इसलिए हमेशा उनके साथ अच्छे संबंध बनाकर रखें. जो भी इंसान आपके करीब है उससे आप अपने मन की बात शेयर कर सकती हैं.

Read More
{}{}