trendingNow11772207
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship Tips: मायके में पति की सभी के साथ बॉन्डिंग करनी है मजबूत, तो पत्नी इन टिप्स को करे फॉलो

Husband Bonding With Wife Maternal Family: शादी के बाद अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लड़की के मायके में उसके पति को लेकर बात-बात पर खरी-खोटी सुनाई जाती है. ऐसे में पत्नी कुछ टिप्स अपनाकर पति और अपने घर के लोगों के बीच बॉन्डिंग मजबूत कर सकती है...  

Relationship Tips: मायके में पति की सभी के साथ बॉन्डिंग करनी है मजबूत, तो पत्नी इन टिप्स को करे फॉलो
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Jul 09, 2023, 04:10 PM IST

Husband Good Bond With Wife Family: शादी के बाद एक लड़की के लिए सबकुछ उसका पति ही होता है. कहते हैं, अगर पति की तरक्की होती है, तो पत्नी का भी उसी तरह ससुराल और मायके में सम्मान होता है. इसलिए पत्नी की इज्जत के लिए पति को हर हाल में सबसे रिश्ते बनाकर रखना चाहिए और अपनी इमेज मेंटेन करके चलना चाहिए. लेकिन घरों में ऐसा देखने को मिलता है, कि बेटी को तो भरपूर सम्मान मिलता है, लोकिन उसके पति को उतना मान-सम्मान नहीं मिलता है. पति के साथ लड़की के परिवारवालों का बर्ताव मेहमानों जैसा होता है. अगर आप चाहते हैं कि आपके पति और आपके घरवालों के बीच अच्छी बॉन्डिंग बने तो इसके लिए आपको कुछ टिप्स अपनाने होंगे. 

1. कमियां बताना जरूरी नहीं- 
अक्सर शादी के बाद लड़कियां अपने पति की हरकतों से परेशान होकर मायके में उसकी कमियां गिनाने लगती हैं. लेकिन ऐसा करना सही नहीं होगा. अगर किसी चीज में आपका पति गलती करता है या उसमें कोई कमी है, तो उसे अपने मायके वालों को बताना जरूरी नहीं है. दरअसल, इससे उनके नजर में पति की इमेज खराब होती है. जिसके चलते आपके घर वाले पति को रिस्पेक्ट देना छोड़ देंगे. 

2. चुगली न करें- 
दिक्कतें हर घर परिवार में होती हैं. लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि आप अपने ससुराल और पति से रिलेटेड हर प्रॉब्लम्स मायके में शेयर करें. इससे आपके ससुराल और पति की इज्जत मायके वालों के सामने नहीं रह जाती है. इसलिए हर बात की चुगली अपने मायके में न करें. उसे अपने घर तक ही सीमित रखें. 

3. पति से मायके का बखान करें- 
अपने ससुराल में हमेशा पति के सामने अपने मायके की अच्छाइयों को ही सामने रखें. इससे आपके मायके और पति के बीच रिश्ते अच्छे होंगे. आपको ज्यादातर अपने मायके के पॉजिटिव पक्ष को पति के सामने रखना चाहिए. इससे आपके पति के मन में मायके को लेकर अच्छी धारणा बनेगी. 

Read More
{}{}