trendingNow11778088
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

One Sided Love: रिलेशनशिप काउंसलर से जानिए एक-तरफा प्यार को दो-तरफा बनाने का तरीका

Relationship tips: एकतरफा प्यार सुनने में जितना आसान है उतना ही निभाने में कठिन होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनको फॉलो करके आप एकतरफा प्यार को दो तरफा प्यार में बदल सकते हैं, तो चलिए जानते हैं एक तरफा प्यार को दो तरफा प्यार में कैसे बदलें.  

One Sided Love: रिलेशनशिप काउंसलर से जानिए एक-तरफा प्यार को दो-तरफा बनाने का तरीका
Stop
Pooja Attri|Updated: Jul 13, 2023, 04:25 PM IST

How to turn one-sided love into a duo: अब आप किसी से प्यार करते हैं और उस प्यार का उस इंसान से इजहार नहीं करते हैं तो ऐसा प्यार एकतरफा कहा जाता है. एकतरफा प्यार सुनने में जितना आसान है उतना ही निभाने में कठिन होता है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप समय रहते ही इस स्थिति से बाहर निकल जाएं. ऐसी स्थिति से बाहर निकलने का सबसे आसान तरीका ये है कि आप सामने वाले को अपने प्यार का एहसास कराएं. इससे एकतरफा प्यार को दो तरफा प्यार में बदलना आसान हो जाता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनको फॉलो करके आप एकतरफा प्यार को दो तरफा प्यार में बदल सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (How to turn one-sided love into a duo) एक तरफा प्यार को दो तरफा प्यार में कैसे बदलें.......

सामने वाले से प्यार का इजहार करें 
अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो सबसे पहले अपनी फीलिंग्स के बारे में उनको बताना बेहद जरूरी है. कई बार लोग अपनी फीलिंग्स को इसलिए जाहिर नहीं करते हैं कि इससे उनकी दोस्ती न खराब हो जाए. मगर आपका ये सोचना बिल्कुल गलत है क्योंकि ऐसा जरूरी नहीं हैं कि सामने वाला आपको हमेशा ही मना कर दें. क्या पता वो भी आपको पसंद करते हों बस आपके प्रपोजल का इंतजार कर रहा हो. 

सबसे पहले दोस्ती करें
अगर आप किसी से प्यार करते हैं और आपको इस बात का डर है कि वो आपको मना कर देंगे. ऐसे में आप सबसे पहले उनके साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाएं. किसी भी रिश्ते की शुरूआत दोस्ती से करना बेहतर साबित हो सकता है इससे आपको साथ में अच्छा टाइम स्पेंड करने को मिलता है. इससे शायद सामने वाले को भी आप पसंद आने लगें. 

आवश्यक है सेल्फ रिस्पेक्ट
हर इंसान के लिए सबसे कीमती चीज उसकी इज्जत होती है. ऐसे में अगर आप खुद की रिस्पेक्ट नहीं करते हैं तो सामने वाला भी आपको इज्जत नहीं देता है. इसलिए आप सबसे पहले खुद को अहमियत दें इससे सामने वाला भी आपकी कदर करने लगता है. इसके लिए आप सबसे पहले खुद को बेहतर बनाने का प्रयास करें और दूसरों के आगे-पीछे घूमना बंंद कर दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}