trendingNow11635697
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship tips: अपने जीवनसाथी की इन 6 तरीकों से करें सराहना, रिश्तें में भर जाएंगी खुशियां

Relationship Tips: आज हम आपको लाइपार्टनर को खुश रखने और सराहना करने के कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आपके रिश्ते में प्यार और खुशहाली भर जाएगी, तो चलिए जानते हैं लाइफ पार्टनर को खुश रखने के टिप्स.

Relationship tips: अपने जीवनसाथी की इन 6 तरीकों से करें सराहना, रिश्तें में भर जाएंगी खुशियां
Stop
Pooja Attri|Updated: Apr 01, 2023, 07:55 PM IST

Ways to Make Your Partner Feel Loved: रिश्ते हमेशा आसान नहीं होते. एक मजबूत बंधन बनाने के लिए पार्टनर्स के बीच विश्वास, संचार और अच्छी समझ की आवश्यकता होती है. लेकिन कभी-कभी हम इसे बनाए रखने में असफल हो जाते हैं और इसका कारण भी नहीं जान पाते हैं. इससे पहले कि हम नोटिस करना शुरू करें, चीजें अक्सर बत्तर होती चली जाती हैं. हम अक्सर दूसरे की भावनाओं पर विचार किए बिना ही चीजों पर विचार करते हैं और लड़ते हैं जिसके पीछे कई कारण हो सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको लाइपार्टनर को खुश रखने और सराहना करने के कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आपके रिश्ते में प्यार और खुशहाली भर जाएगी, तो चलिए जानते हैं (Ways to Make Your Partner Feel Loved) लाइफ पार्टनर को खुश रखने के टिप्स.....

प्रशंसा करें

आपका जीवनसाथी आपके जो कुछ भी करता हैं, उसके लिए आभारी रहें. इस तरह, उन्हें आपके साथ रहने पर कभी भी पछतावा नहीं होगा. बल्कि वे खुद को खुश और भाग्यशाली महसूस करेंगे. उनके द्वारा प्रदान किए गए भोजन के लिए उन्हें धन्यवाद देना या उनके कपड़ों के लिए उनकी तारीफ करना या बस एक साथ उनकी पसंदीदा फिल्म देखना जैसे छोटे तरीके. ये सब कुछ मायने रखता है.

सरप्राइज प्लान करें

आप सरप्राइज डेट, गिफ्ट या ऐसी कोई गतिविधि प्लान करें जो आपके जीवनसाथी को पसंद आए. यह रिश्ते को सक्रिय रखता है. यह रिश्ते के भीतर पोजिटिविटी बनाए रखने में भी मदद करता है. यह आपके जीवनसाथी को उन कारणों को याद रखने में मदद करेगा कि उन्होंने आपको क्यों चुना.

सहायक बनें 

जब भी आपका जीवनसाथी उदास महसूस कर रहा हो, तो उसके प्रति आवश्ययक मदद दिखाएं. आपको उनके लक्ष्यों का समर्थन करने की आवश्यकता है. इससे उन्हें आप पर भरोसा करने में मदद मिलेगी जिससे रिश्ता और मजबूत होगा. अपने जीवनसाथी को उनके लक्ष्यों और सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करें. एक अच्छे चीयरलीडर बनें, रोडब्लॉक नहीं.

हिना खान का वर्कआउट वीडियो अलाया एफ का जिम वीडियो
दिशा पाटनी का वर्कआउट वीडियो अन्वेषी जैन का बोल्ड वर्कआउट वीडियो
मलाइका अरोड़ा का योग वीडियो शिल्पा शेट्टी फिटनेस टिप्स
नोरा फतेही के टोन बॉडी का राज उर्फी जावेद का सेक्सी लुक
सोफिया अंसारी का वर्कआउट रूटीन करिश्मा तन्ना के फिटनेस का राज

उन पर ध्यान दें

उनकी बातों को ध्यान से सुनें. उन्हें सफाई देना कि आप व्यस्त हैं स्वस्थ रिश्ते के लिए एक अच्छी रणनीति नहीं है. बल्कि बातचीत में सक्रिय रहने की कोशिश करें. अधिकांश समय, वे समाधान के लिए नहीं बल्कि केवल एक सहायक बनकर बात करें. उनके विचारों, भावनाओं और चिंताओं को बिना उन्हें बाधित किए या कोई समाधान पेश किए बिना सुनने की कोशिश करें.

उन्हें स्पेस दें

ज्यादातर रिश्तों में ब्रेक-अप के लिए टाइम फैक्टर सबसे बड़ा मुद्दा बन जाता है. आपको पता होना चाहिए कि आपके जीवनसाथी को कब अपने स्पेस की जरूरत होती है. यह पहचानें कि आपके जीवनसाथी को कब अकेले में कुछ समय चाहिए और सुनिश्चित करें कि उनके पास बिना किसी बाधा के अपना व्यक्तिगत स्थान हो. यह आपके बीच एक अच्छी समझ विकसित करने में भी मदद करेगा.

साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं 

साथ में समय बिताएं और एक-दूसरे के बारे में अधिक जानकर अपने रिश्ते को और गहरा बनाएं. समुद्र तट की सैर के लिए जाएं, साथ में फिल्में देखें या पिकनिक की योजना बनाएं जो आपको अपने जीवनसाथी को बेहतर ढंग से समझने में मदद करे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}