trendingNow11733075
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship Tips: पार्टनर के दिल का हाल जानना चाहते हैं, तो ये टिप्स आएंगे काम

Relationship Tips For Couple: कई बार रिलेशनशिप में रहते हुए आपको अपने पाटर्नर के दिल का हाल नहीं पता होता है. साथ ही आपका पार्टनर आपके लिए कितना सीरियस है, ये जानना भी बहुत जरूरी होता है. इसके लिए आप कुछ टिप्स अपना सकते हैं....  

Relationship Tips: पार्टनर के दिल का हाल जानना चाहते हैं, तो ये टिप्स आएंगे काम
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Jun 11, 2023, 09:53 AM IST

How To Know About Your Partner: अगर किसी रिश्ते में प्यार और विश्वास भरपूर है, तो आप लंबे समय तक अपने पार्टनर के साथ सुखी जीवन बिता सकते हैं. लेकिन आजकल के रिश्तों में कुछ चीजों की कमी के कारण कपल्स के बीच अनबन होने लगती है और डिवॉर्स की स्थिति आ जाती है. ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप एक दूसरे को अच्छे से समझें. जब कपल एक दूसरे के मन की बात को जानते हैं, तो लाइफ और आसान हो जाती है. आपके लिए ये भी जानना बहुत है कि पार्टनर आपको लेकर कितना सीरियस है.  

आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप अपने पार्टनर के दिल का हाल जान सकते हैं. इससे आप आसानी से सामने वाले को परख पाएंगे...

कैसे जानें पार्टनर के दिल की बात-

1. किसी भी रिश्ते में अगर फीमेल पार्टनर नाराज हो जाती है, और उसके बाद सामने वाले को उससे फर्क नहीं पड़ता है, तो समझ जाएं कि आपका पति या बॉयफ्रेंड आपकी परवाह नहीं करता है. इसका मतलब वो आपके साथ लॉयल नहीं हैं और सीरियस नहीं हैं. 

2. अगर आपका पार्टनर आपके फिजिकल अपीयरेंस को लेकर कमेंट करता है, तो समझ जाइए कि वो आपको पसंद नहीं करता है. उसको आपकी सीरत से प्यार नहीं है, सूरत से प्रेम है. वहीं अगर पार्टनर अपनी निजी चीजों को छुपाने लगे तो समझ लें कि वो आपको जीवनभर के लिए नहीं चाहता है. 

3. अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं, और आपका पार्टनर केवल फिजिकल रिलेशन पर ही ध्यान देता है, तो इसका मतलब समझ जाएं कि वो आपको लेकर सीरियस नहीं हैं और वो सिर्फ टाइमपास कर रहा है. अगर कोई शख्स हंसी मजाक के बहाने केवल शारीरिक संबंधों पर फोकस करता है, तो तुरंत उस रिश्ते को खत्म कर दें. 

4. पार्टनर जब आपसे अपनी अधिक पर्सनल बातें छिपाने लगे, आपसे दूर रहने लगे और ज्यादा बात न करे, तो समझ लें कि वो आपके साथ लॉयल नहीं है. पार्टनर का सीरियस न होने का ये एक सबसे बड़ा संकेत है.

Read More
{}{}