trendingNow11700223
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship tips: रिलेशनशिप से कहीं चला गया है Spark? ये मैजिकल टिप्स भर देंगी चिंगारी

Relationship tips: आज हम आपके लिए रिश्‍ते में खोई हुई ‘चिंगारी’ को वापस लाने की कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप रिलेशनशिप को फिर से एक साथ एन्‍जॉय कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं रिश्‍ते में खोई हुई ‘चिंगारी’ को वापस लाने के टिप्स.

Relationship tips: रिलेशनशिप से कहीं चला गया है Spark? ये मैजिकल टिप्स भर देंगी चिंगारी
Stop
Pooja Attri|Updated: May 17, 2023, 11:35 PM IST

Relationship Building Activities For Couples: कोई भी रिश्ता प्यार, विश्वास और कमिटमेंट पर ही टिका होता है. इसके अलावा एक रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयास की जरूरत होती है. लेकिन लंबे वक्त तक एक साथ रहते हुए लोग एक दूसरे से बोर होने लगते हैं. ऐसे में कोई भी रिलेशनशिप एक चुनौती भरा लगता है. ऐसे में रिश्ते में फिर से Spark भरने की आवश्यकता होती है. इसलिए आज हम आपके लिए रिश्‍ते में खोई हुई ‘चिंगारी’ को वापस लाने की कुछ टिप्स लेकर आए हैं. जिनको आप रिलेशनशिप को फिर से एक साथ एन्‍जॉय कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Relationship Building Activities For Couples) रिश्‍ते में खोई हुई ‘चिंगारी’ को वापस लाने के टिप्स....

रिलेशनशिप मजबूत करने वाली गतिविधियां (Relationship Building Activities For Couples)

प्रैक्टिस करें एक दूसरे को सुनने की 
यहां पर सुनने का अर्थ ये है कि आप अपने पार्टनर को अपने सामने हर बात बोलने की परमिशन दें और एक दूसरे के दिमाग की हर बात को समझने की हर संभव कोशिश करें.

जीवन के लक्ष्य के बारे में बात करें
जब पार्टनर्स एक दूसरे से लक्ष्‍य की बात करते हैं तो उनके बीच विश्‍वास पैदा होता है. ऐसे में आप एक दूसरे के ड्रीम्स, डिजायर्स और गोल्स आदि पर खुलकर चर्चा कर सकते हैं.  

मिलकर हॉबीज को पूरा करें 
ऐसे में आप वो हॉबीज खोजें जो आप दोनों को पसंद हों. साथ ही ऐसा काम चुनें जिसके लिए आप दोनों समय निकाल सकते हैं. इससे आप दोनों के बीच टीम फीलिंग पैदा होगी और आप एक दूसरे के साथ को एंज्‍वॉय करेंगे.

फीलिंग्स शेयर करें
ऐसे में आप एक दूसरे के लिए खास समय निकालें. ऐसे वक्त में आप एक दूसरे को अपने प्यार का एहसास करा सकते हैं. साथ ही आप एक दूसरे के लिए क्या मायने रखते हैं ये भी एहसास कराएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}