trendingNow11781771
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship Tips: कहीं गर्लफ्रेंड आपका इस्तेमाल तो नहीं कर रही है? ऐसे पहचानें

Girlfriend Cheating Signs: सच्चाई के साथ एक रिलेशनशिप में रहने के बाद अगर आपको पता चले कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है, तो आपके दिल पर क्या गजरेगी? यहां जानें गर्लफ्रेंड के कुछ संकेत जो बताते हैं, कि वो आपका इस्तेमाल कर रही हैं...   

Relationship Tips: कहीं गर्लफ्रेंड आपका इस्तेमाल तो नहीं कर रही है? ऐसे पहचानें
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Jul 16, 2023, 10:42 AM IST

Signs Of Cheating Girlfriend: किसी भी रिलेशनशिप में पार्टनर का सच्चा होना बहुत जरूरी होता है. अगर दोनों में से एक पार्टनर रिश्ते में धोखा देता है, तो दूसरे के लिए ये बर्दाश्त कर पाना बहुत मुश्किल होता है. वहीं एक पार्टनर द्वारा दूसरे का इस्तेमाल करना इंसान की दगाबाजी को दर्शाता है. 

रिलेशनशिप में कुछ लोग पार्टनर के इन संकेतों को पहचान नहीं पाते हैं और जीवन में उन्हें ये पता चलने पर बहुत अफसोस होता है, कि वो किसी द्वारा इस्तेमाल किए गए हैं. इस्तेमाल किसी भी रूप में हो, चाहे वह आर्थिक हो, यौन रूप से हो या भावनात्मक रूप से हो. आज हमको उन गर्लफ्रेंड के संकेतों के बारे में बताएंगे जो आपके साथ रहते-रहते बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल करती हैं. आइये जानें....

1. कमिटमेंट के लिए तैयार नहीं 
बता दें, एक प्यार करने वाला इंसान आपसे कमिटेड होने के लिए हमेशा रेडी होगा. वो रिश्ते की शुरुआत ही कुछ इस तरह करेगा. लड़कों को ये समझना होगा कि अगर आप लंबे समय से किसी रिश्ते में हैं, तो आपकी गर्लफ्रेंड आपके लिए हमेशा पूरी तरह से कमिटेड होनी चाहिए. अगर वो ऐसी नहीं तो समझ जाएं कि आपका इस्तेमाल हो रहा है. 

2. हमेशा पैसे देने बात
किसी भी रिलेशनशिप में पार्टनर्स को आपस में बराबर का खर्च करना चाहिए. जरूरी नहीं कि हमेशा लड़के ही हर डेट खर्च करें. अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको ऐसा करने से नहीं रोकती, तो समझ लें कि आपका इस्तेमाल हो रहा है. वहीं अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको पैसे देने के लिए कहती हैं, तो बेशक वो एक मतलबी इंसान हैं. 

3. इंटीमेसी की कमी 
रिलेशनशिप में हर चीज की तरह इंटीमेसी की भी अपनी जगह होती है. हालांकि इसका मतलब सिर्फ सेक्स नहीं होता है. इसका मतलब है कि दो लोगों के बीच कितनी निकटता है. अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहते हुए भी अकेला महसूस करते हैं, तो ये एक मतलबी इंसान का संकेत है. रिश्ते में इंटीमेसी की कमी से आप ये समझ जाइये कि आपका साथी बिनी शारीरिक जरूरतों के आपका उपयोग कर रहा है.

Read More
{}{}