trendingNow11639264
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Relationship Tips: पार्टनर के साथ रहकर भी महसूस होता है अकेलापन? जानिए क्या है इसका कारण

Loneliness In Relationship: रिलेशनशिप में रहने का मतलब है कि आपके पास एक ऐसा साथी है जिसके साथ आप अपना सुख-दुख और हर इमोशन बांट सकते हैं. ऐसे में अगर आप रिलेशनशिप में रहने के बाद भी अकेलापन महसूस करते हैं, तो आपको इसका कारण जरूर जानना चाहिए...  

Relationship Tips: पार्टनर के साथ रहकर भी महसूस होता है अकेलापन? जानिए क्या है इसका कारण
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Apr 04, 2023, 06:49 PM IST

Loneliness In Relationship: रिलेशनशिप में रहने का मतलब है कि आपके पास एक ऐसा साथी है जिसके साथ आप अपना सुख-दुख और हर इमोशन बांट सकते हैं. लेकिन अगर आप रिलेशनशिप में हैं और उसके बाद भी आप खुद को अकेला महसूस करते हैं.इससे न केवल रिश्ता खराब होता है बल्कि कई लोग डिप्रेशन में भी आ सकते हैं. ऐसे में अगर आप भी रिलेशनशिप में अकेलापन महसूस करते हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे इसके पीछे के क्या कारण हो सकते हैं...

1. बात-चीत में कमी-
कम्यूनिकेशनन हर रिलेशन के लिए जरूरी होता है. वहीं अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो बातचीत आपस में करना बहुत जरूरी है. लेकिन कम्यूनिकेशन का भी सही और गलत तरीका होता है. कई बार ऐसा होता है कि दोनों पार्टनर्स एक दूसरे के साथ बात-चीत नहीं करते हैं जिसकी वजह से रिश्ते में अकेलापन महसूस होन लगता है. इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आप अकेलापन महसूस न करें तो आपस में बात जरूर करें.

2. इंटिमेसी प्रॉब्लम
कुछ रिलेशनशिप अपना स्पार्क खो देते हैं. वहीं अगर आप कनेक्शन और अफेक्शन में कमी महसूस करते हैं तो यह आपके अकेलेपन का एक बहुत बड़ा कारण हो सकता है . बता दें कपल के बीच में इंटिमेसी केक्टेड एक बहुत बड़ी भूमिका निभाती है. 

3. हेल्थ प्रॉब्लम्स-
रिलेशनशिप में अकेलेपन की फीलिंग तब भी आ जाती है जब आपका पार्टनर किसी बीमारी से पीड़ित हो. ऐसे में आपको अकेलापन महसूस हो सकता है.

4. डिस्टेंस और फिजिकल सेपरेशन-
जब एक पार्टनर किसी भी कारण से अधिक समय तक आपसे दूर रहता है तो इसकी वजह से भी पार्टनर्स को अकेलापन महसूस होने लगता है. बता दें फिजिकल सेपरेशन से रिश्ता कजोर हो सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Read More
{}{}