trendingNow11703066
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Father-Son Relationship: ऐसी बातें फादर से कभी भूलकर भी में कहें, रिश्ते में आ जाएगी खटास

Relationship Tips: आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौैन सी बाते बच्चों को भूलकर भी पिता से नहीं कहनी चाहिए. इसलिए आप इन बातों को ध्यान में रखते हुए अपने पिता को दुखी होने से बचा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं कौन सी बाते पिता से मजाक में भी नहीं बोलनी चाहिए.

Father-Son Relationship: ऐसी बातें फादर से कभी भूलकर भी में कहें, रिश्ते में आ जाएगी खटास
Stop
Pooja Attri|Updated: May 19, 2023, 11:31 PM IST

Father-Son Relationship: आज के समय में बच्चे आपने माता-पिता के बेहद करीब होते हैं. इसलिए कई बच्चे अपने पेरेंट्स से अपनी सारी बाते शेयर करते हैं.  बाप-बेटे का रिश्ता बहुत खास होता है इसलिए बच्चा अपने पिता की डांट-फटकार से हमेशा डरते रहते हैं. लेकिन कई बार मौज-मस्ती और हंसी मजाक में बच्चे अपने पिता से कुछ ऐसी बाते कह जाते हैं जोकि उनके दिल को दुखा देती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौैन सी बाते बच्चों को भूलकर भी पिता से नहीं कहनी चाहिए. इसलिए आप इन बातों को ध्यान में रखते हुए अपने पिता को दुखी होने से बचा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Father-Son Relationship) कौन सी बाते पिता से मजाक में भी नहीं बोलनी चाहिए.....

आपका जमाना चला गया
बच्चे मजाक में कई बार पापा से बोल देते हैं कि अब तो आपका जमाना चला गया. आप पिता को बात बोलकर बेशक अपसेट नहीं करना चाहते. लेकिन आपकी ये बात आपके पापा को काफी दुख दे कर सकती है. इसलिए पिता से ये बात मजाक में भी न बोलें.

बुढ़ापा याद न दिलाएं
बुढ़ापा आते ही मां-बाप शारीरिक और मानसिक तौर पर कमजोर हो जाते हैं. ऐसे में बच्चे अक्सर पिता को बूढ़ा कहकर बुलाते हैं जिसको सुनकर पापा को हर्ट हो सकता है. इसलिए आप अपने पापा को बार-बार बूढ़े होने का एहसास दिलाने से बचें.

पिता को न कोसें 
बच्चे कई बार अपने जीवन की गलतियों के लिए मांबाप को कुसूरवार बना देते हैं. माता-पिता तो अपनी पूरी लाइफ बच्चों का भविष्य बनाने में ही लगा देते हैं. लेकिन सफलता न मिलने पर बच्चे अक्सर अपने पिता को ही कोसने लगते हैं. जिससे आपके बिता को ठेस पहुंचती है.  

न करें जमाने से तुलना 
कई बार बच्चे पिता के सजेशन को इग्नोर कर देते हैं और तर्क देने हुए कहते हैं कि पिताजी आपका जमाना चाला गया है और हमारे जमाने की बात आप समझ पाएंगे नहीं. आपका ये तर्क बिल्कुल बेबुनियाद है क्योंकि जमाना चाहे कोई भी हो मगर बड़ो का एक्सपीरियंस लाइफ में हमेशा सही रास्ता दिखाने में मदद करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}