trendingNow11664639
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Breakup Tips: अपने पार्टनर से ब्रेकअप का बना लिया है मन? तो इन चार बातों का रखें ध्यान

Breakup Tips: जब किसी रिश्ते को खत्म करने की बात आती है तो ईमानदारी महत्वपूर्ण होती है. अपने साथी के साथ स्पष्ट और प्रत्यक्ष रहें कि आप क्यों संबंध तोड़ना चाहते हैं.

Breakup Tips: अपने पार्टनर से ब्रेकअप का बना लिया है मन? तो इन चार बातों का रखें ध्यान
Stop
Shivendra Singh|Updated: Apr 23, 2023, 02:08 PM IST

Breakup Tips: सालों तक किसी के साथ रहने के बाद अलग होना आसान नहीं होता है. किसी के साथ संबंध तोड़ना एक कठिन और भावनात्मक अनुभव हो सकता है. दोनों में कोई एक या फिर दोनों लोग सदमे में जा सकते हैं और डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं. ऐसे में अगर आपने में अपने पार्टनर से अलग होने का फैसला कर लिया है तो ब्रेकअप से पहले इन चार बातों पर जरूर ध्यान दें.

ईमानदार रहें
जब किसी रिश्ते को खत्म करने की बात आती है तो ईमानदारी महत्वपूर्ण होती है. अपने साथी के साथ स्पष्ट और प्रत्यक्ष रहें कि आप क्यों संबंध तोड़ना चाहते हैं. यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन लंबे समय में यह आप दोनों के लिए बेहतर होगा.

सम्मानपूर्ण बनें
भले ही आप चीजों को समाप्त कर रहे हों, लेकिन अपने साथी के प्रति सम्मानपूर्ण होना महत्वपूर्ण है. इसका अर्थ है आहत करने वाली बातें न कहना या अनावश्यक रूप से गुस्सा नहीं होना. याद रखें कि आप एक बार इस व्यक्ति की परवाह करते थे और उनके साथ सम्मान से पेश आना सही काम है.

तैयार रहें
ब्रेकअप करना कभी भी आसान नहीं होता है, और आपको इसके बाद होने वाले इमोशनल पतन के लिए तैयार रहना चाहिए. आपका साथी आहत, क्रोधित या दुखी हो सकता है और उन्हें अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए स्थान देना महत्वपूर्ण है. आपको अपनी खुद की भावनाओं के लिए भी तैयार रहना चाहिए और जरूरत पड़ने पर दोस्तों या डॉक्टर से सहायता लेनी चाहिए.

दृढ़ रहें
एक बार जब आपने संबंध तोड़ने का फैसला कर लिया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने निर्णय पर अड़े रहें. आपका पार्टनर आपको रहने के लिए मनाने की कोशिश कर सकता है, लेकिन अगर आपको यकीन है कि चीजों को खत्म करना सही विकल्प है, तो आपको अपने निर्णय पर दृढ़ रहना चाहिए. जब आप पूरी तरह से प्रतिबद्ध नहीं हैं तो रिश्ते को जारी रखने से लंबे समय में और अधिक दर्द होगा.

Read More
{}{}