Hindi News >>प्रॉपर्टी
Advertisement

Commercial Property: बीड़ी-सिगरेट के खोखे का हर महीने क‍िराया 3.25 लाख रुपये, चौंक गए ना! क्‍या है लोकेशन

Rent in Noida: सेक्टर-18 में बीड़ी-सिगरेट बेचने वाले दुकानदार सोनू कुमार झा ने सवा तीन लाख रुपये महीने की बोली लगातार सबको चौंका द‍िया है. इस डील को कमर्श‍ियल प्रॉपर्टी की भारी मांग के रूप में देखा जा रहा है.

Demo Pic
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jan 12, 2023, 07:25 AM IST

Commercial Property in Noida: हर महीने सवा तीन लाख रुपये का क‍िराया. यह रेंट क‍िसी शोरूम का नहीं बल्‍क‍ि बीड़ी-स‍िगरेट बेचने वाले एक छोटे से खोखे का है. जी हां, पहली बार में शायद आपको इस पर यकीन न हो लेक‍िन यह है पूरी तरह सच. द‍िल्‍ली से सटे यूपी के नोएडा में पान के खोखे का यह क‍िराया चौंकाने वाला है. यह डील कमर्श‍ियल प्रॉपर्टी की भारी मांग को भी दर्शाती है. नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी कुमार संजय ने बताया कि सेक्टर-18 में किराये पर कियोस्क (खोखा) नीलाम किए गए. सबसे बड़ी बोली सवा तीन लाख रुपये मासिक किराये की लगाई गई है.

कियोस्क का क्षेत्रफल महज 7.59 वर्गमीटर
सबसे बड़ी बोली सेक्टर-18 में बीड़ी-सिगरेट बेचने वाले एक दुकानदार ने लगाई है. कियोस्क का क्षेत्रफल महज 7.59 वर्गमीटर है. उन्होंने बताया कि प्राधिकरण ने आरक्षित किराया 27,000 रुपये महीना तय किया था. इससे ऊपर बोली लगानी थी. योजना में 10 खोखे नीलाम किए जाने थे. सात खोखों पर बोली लगी है. जिस खोखे के लिए सवा तीन लाख रुपये महीना की बोली लगी है, उसे हासिल करने के लिए 20 लोग मैदान में थे. सेक्टर-18 में बीड़ी-सिगरेट बेचने वाले दुकानदार सोनू कुमार झा ने सवा तीन लाख की बोली लगाकर इसे हासिल किया है.

14 महीने का एडवांस भुगतान करना होगा
सोने के नाम बोली होने के बाद उन्हें 14 महीने के एडवांस रेंट का भुगतान कर अगले 10 दिन में अलॉटमेंट लेटर हासिल करना है. सेक्टर-18 में ही सुमित अवाना और सिद्धेश्वर नाथ पांडे नामक आवेदकों ने 1.9 लाख रुपये महीना किराये की बोली लगाकर खोखे लिए हैं. विनोद प्रसाद यादव ने 1.03 लाख रुपये महीना की बोली लगाई है. प्रियंका गुप्ता ने 69,000 रुपये, शिवांगी शर्मा पोरवाल ने 70,000 रुपये और एक अन्य आवेदक अजय कुमार यादव ने 1,80,000 रुपये महीने के किराये पर यहां खोखे हासिल किए हैं.

प्राधिकरण का कहना है कि इन कियोस्क को लेकर बड़ी संख्या में आवेदन मिले. प्राधिकरण ने केवल 27,000 रुपये महीना किराये से बोली की शुरुआत की थी. इन खोखो के लिए 20 जनवरी को आवंटन पत्र जारी किए जाएंगे. प्राधिकरण को इनसे सालाना 1.24 करोड़ रुपये का किराया प्राप्त होगा. प्राधिकरण की ओर से जारी आधिकारिक बयान में बताया गया है कि योजना के तहत 10 खोखे नीलाम किए जाने थे. मंगलवार को केवल सात पर बोली लगाई गई है. नीलामी के लिए प्रत्येक कियोस्क के सापेक्ष न्यूनतम तीन आवेदक आने जरूरी हैं. तीन कियोस्क के 3-3 आवेदक नहीं मिले हैं. (Input : PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

{}{}