trendingNow11907539
Hindi News >>प्रमोशन
Advertisement

ग्रैबऑन (GrabOn) के दस साल: एक दृष्टि से एक वास्तविकता में

GrabOn: ग्रैबऑन (GrabOn), कूपन उद्योग का एक प्रमुख खिलाड़ी, अपनी 10वीं वर्षगांठ मना रहा है. पिछले दस वर्षों से, कंपनी ने भारत में शॉपर्स को सस्ते में खरीदारी करने की बेहतरीन डील्स प्रदान करने के लिए मेहनत की है.

ग्रैबऑन (GrabOn) के दस साल: एक दृष्टि से एक वास्तविकता में
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 09, 2023, 06:11 PM IST

GrabOn: ग्रैबऑन (GrabOn), कूपन उद्योग का एक प्रमुख खिलाड़ी, अपनी 10वीं वर्षगांठ मना रहा है. पिछले दस वर्षों से, कंपनी ने भारत में शॉपर्स को सस्ते में खरीदारी करने की बेहतरीन डील्स प्रदान करने के लिए मेहनत की है. यह बहुत आश्चर्यकर है कि 2013 में पांच इंटर्न्स की मदद से एक छोटा से प्रयास के रूप में शुरू हुआ ग्रैबऑन अब ऑनलाइन खरीदारों के लिए पसंदीदा स्थल बन गया है.

आज, ग्रैबऑन (GrabOn) सूक्ष्मता से सत्यापित कूपन्स के लिए जाने-माने और विश्वसनीय मंच के रूप में खड़ा है. 4,500 से अधिक ब्रांड्स के साथ साझेदारी और 45 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स के साथ, GrabOn ने पिछले दशक में खुदको ऑनलाइन शॉपिंग के अनुभव को सरल बनाने और लागत प्रभावी ढंग से बढ़ाने के लिए समर्पित किया है. यह अन्य स्टार्टअप्स के लिए एक उदाहरण है की कैसे समर्पण और निरंतरता से एक बूटस्ट्रैप्ड कंपनी को मिलियन-डॉलर कंपनी बनाया जा सकता ह.

ग्रैबऑन (GrabOn) की यात्रा पर विचार करते हुए, इसके संस्थापक और सीईओ, अशोक रेड्डी ने कहा, "हमें पिछले दस वर्षों में अपनी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है. हमारी सफलता हमारी टीम की अटुट प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत का प्रमाण है. हम भविष्य को लेकर उत्साहित हैं और हम अपने उपयोगकर्ताओं को सर्वोत्तम कूपन और डील प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं." उन्होंने आगामी मेगा इवेंट पर भी प्रकाश डाला और कहा, "DASVI न केवल ग्रैबऑन (GrabOn) की यात्रा का जश्न मनाता है बल्कि उन लाखों खरीदारों को समर्पित है जिन्होंने हम पर भरोसा किया है. हमें मिले अविश्वसनीय समर्थन के लिए हम बहुत आभारी हैं."

पुरस्कारों और सम्मानों से भरी एक यात्रा

अपनी पूरी यात्रा के दौरान, GrabOn ने कई पुरस्कार और प्रशंसाएँ अर्जित की हैं. अपने ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के कारण, कंपनी ने बिजनेस स्टैंडर्ड और सीएनबीसी जैसे प्रतिष्ठित संगठनों से मान्यता अर्जित की है. उल्लेखनीय पुरस्कारों में 2016 में आईबीएम का स्टार्टअप स्टार अवार्ड, 2018 में एशिया पैसिफिक एंटरप्रेन्योरशिप अवार्ड्स और 2017 में फ्यूचर ग्रुप का रिटेल स्टार्टअप अवार्ड्स शामिल हैं. इसके अलावा, ग्रैबऑन (GrabOn) की वेबसाइट को 2016 में HYSEA वार्षिक पुरस्कारों में "सर्वश्रेष्ठ डिज़ाइन" का पुरस्कार मिला.

GrabOn के परिवर्तनात्मक कदम

ग्रैबऑन (GrabOn) अपनी वेबसाइट और स्मार्टफोन ऐप में जेनरेटिव एआई को शामिल करने में लगातार अग्रणी रहा है. कंपनी उपयोगकर्ताओं को उनकी खरीदारी आवश्यकताओं के लिए सही कूपन ढूंढने में सहायता करने के लिए लगातार नई सुविधाएँ पेश करती रहती है. उल्लेखनीय परिवर्धन में "शॉपिंग असिस्टेंट" और "लाइट/डार्क मोड" सुविधाएं शामिल हैं, जो समग्र उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाती हैं. कई अन्य सुविधाएँ वर्तमान में विकास में हैं, जो एक व्यापक ऐप ओवरहाल का वादा करती हैं. इसके अतिरिक्त, ग्रैबऑन ने देश भर में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए फिल्मों और ओटीटी प्लेटफार्मों के साथ साझेदारी की है.

रोमांचक भविष्य की योजनाएँ

एक दशक तक सफलतापूर्वक संचालन करने के बाद, ग्रैबऑन (GrabOn) अब अपने भविष्य के विकास की योजना बना रहा है. कंपनी का लक्ष्य नवीन तरीकों से खरीदारों को पैसे बचाने में मदद करने के अपने मिशन को जारी रखते हुए अपनी सेवाओं की श्रृंखला का विस्तार करना है. वर्तमान में, ग्रैबऑन 1,000 से अधिक ब्रांड्स की लिस्टिंग के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है, और यह ऑस्ट्रेलिया में भी अपने लॉन्च की तैयारी कर रहा है.

आगे देखते हुए, ग्रैबऑन (GrabOn) के संस्थापक, अशोक रेड्डी ने अपनी आशावाद व्यक्त करते हुए कहा, "हम GrabOn के भविष्य को लेकर उत्साहित हैं. DASVI (हमारी 10वीं वर्षगांठ) का जश्न हमारे लिए एक आशाजनक दशक की शुरुआत है. हम अपने उपयोगकर्ताओं को असाधारण सौदे और बचत के अवसर प्रदान करने के लिए समर्पित हैं."

GrabOn के बारे में

ग्रैबऑन (GrabOn) भारत का अग्रणी ऑनलाइन कूपन प्लेटफ़ॉर्म है, जो खरीदारों को उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला पर पैसे बचाने में मदद करने के लिए समर्पित है. 2013 में अशोक रेड्डी द्वारा स्थापित, ग्रैबऑन (GrabOn) ई-कॉमर्स उद्योग में एक विश्वसनीय नाम बन गया है, जो लाखों उपयोगकर्ताओं को सेवा प्रदान करता है और हजारों ब्रांड्स और प्लेटफार्मों के साथ साझेदारी करता है.

खरीदारों को सही डील ढूंढने में मदद करने के लिए इसमें उत्पादों की कई श्रेणियां उपलब्ध हैं. अपनी उपयोगकर्ता-अनुकूल वेबसाइट और मोबाइल ऐप के साथ, कंपनी कूपनिंग अनुभव को सरल बनाती है, जिससे उपभोक्ताओं के लिए सर्वोत्तम सौदे और छूट ढूंढना आसान हो जाता है. ग्रैबऑन (GrabOn) का लक्ष्य भविष्य में व्यापक ग्राहक आधार तक पहुंचना है और अपने आदर्श वाक्य "हर चीज पर बचत करें" पर काम करना जारी रखना है.

Disclaimer- This article is part of IndiaDotCom Pvt Ltd’s Consumer Connect Initiative, a paid publication programme. IDPL claims no editorial involvement and assumes no responsibility, liability or claims for any errors or omissions in the content of the article.

Read More
{}{}