trendingNow12266371
Hindi News >>प्रमोशन
Advertisement

Ease My Trip के सीईओ रिकांत पिट्टी ने बोले, देश में तेजी से फैल रहा स्टार्टअप इकोसिस्टम, पीएम मोदी ने की तारीफ

Ease My Trip CEO Rikant Pitti on Startup Ecosystem: ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म ईज माई ट्रिप के को-फाउंडर रिकांत पिट्टी ने देश में तेजी से बढ़ रहे स्टार्टअप को लेकर बड़ी बात कही है. रिकांत पिट्टी ने कहा कि देश में तेजी से स्टार्टअप बढ़ रहे हैं.

Rikant Pitti
Stop
Bavita Jha |Updated: May 27, 2024, 06:09 PM IST

Ease My Trip CEO: ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म ईज माई ट्रिप के को-फाउंडर रिकांत पिट्टी ने देश में तेजी से बढ़ रहे स्टार्टअप को लेकर बड़ी बात कही है. रिकांत पिट्टी ने कहा कि देश में तेजी से स्टार्टअप बढ़ रहे हैं. साल 2018 में देश में 450 रजिस्टर्ड स्टार्टअप्स थे,  लेकिन देश में स्टार्टअप को लेकर सकारात्मक माहौल बना, जिसके बाद से इसकी संख्या लगातार बढ़ रही है. रिकांत ने कहा कि अब देश में 1 लाख से ज्यादा स्टार्टअप खुल चुके हैं. स्टार्टअप का इकोसिस्टम तेजी से फैल रहा है. 

डिजिटल ट्रांजैक्शन बढ़े 

उन्होंने कहा कि साल 2015 के डिजिटल इंडियन इनिशिएटिव के कारण पूरे देश में इंटरनेट क्रांति आई. देश में डिजिटल ट्रांजेक्शन भी बढ़े है. उन्होंने कहा कि भारतनेट योजना के तहत 2.5 लाख से ज्यादा ग्राम पंचायतों और गांवों को इंटरनेट कनेक्शन दिया गया है. उन्होंने कहा कि भारत का भविष्य टेक्नोलॉजी के हाथ में है. बता दें कि Ease My Trip ने हाल ही में ओएनडीसी के साथ समझौता किया है. 

देश के स्टार्टअप इकोसिस्टम पर MoS राजीव चंद्रशेखर ने यह भी कहा कि भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था 2.8 गुना बढ़ गई है. मैं बहुत आशावादी हूं कि हम साल 2047 से पहले विकसित भारत बन सकते हैं. दुनिया में कोई भी देश नहीं है जो तेजी से अपने डिजिटल पब्लिक इन्फ्रास्ट्रक्चर का विस्तार कर रहा है. 

पीएम मोदी ने भी दिया जवाब  

ईज माई ट्रिप के सीईओ रिकांत पिट्टी के बयान पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया और कहा कि  रिकांत ने बिल्कुल सही कहा. पीएम मोदी ने रिकांत की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि विकसित भारत बनाने में स्टार्टअप्स का बेहद अहम रोल है. पीएम ने ट्वीट कर लिखा कि हमारा ध्यान इस इकोसिस्टम को बढ़ाने और उन्हें चमकने का आधार देने पर है.  

देश में स्टार्टअप इकोसिस्टम को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी कहा है कि पीएम मोदी के सत्ता संभालने के बाद भारत में स्टार्टअप्स की तादाद में 300 गुना बढ़ चुकी है. भारत में स्टार्टअप्स का तीसरा सबसे बड़ा इकोसिस्टम है और यहां यूनिकॉर्न तेजी से बढ़ रहे हैं.  उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने रोजगार के नए अवसरों को बढ़ावा दिया है. एक जमाने में स्पेस सेक्टर अलग-थलग था. लेकिन जब से स्पेस सेक्टर को प्राइवेट सेक्टर के लिए खोला गया है, तब से इस सेक्टर में स्टार्टअप की संख्या बढ़ती जा रही है.  

Read More
{}{}