PHOTOS

Sana Sultan: 'बिग बॉस ओटीटी 3' की सबसे ग्लैमरस लड़की, कभी कॉलेज में लोग उड़ाते थे खिल्ली, अब अनिल कपूर हुए दीवाने

Who is Sana Sultan Khan Wikipedia: 'बिग बॉस ओटीटी 3' में कंटेस्टेंट नंबर 10 हैं सना सुल्तान खान. जिन्होंने अपना नजाकत से अनिल कपूर को भी दीवाना बना दिया. उनके शेर शायरी पर वह भी फिदा हो गए. चलिए बताते हैं आखिर सना सुल्तान कौन हैं, क्या करती हैं, क्यों फेमस हैं.

 

Advertisement
1/8
बिग बॉस ओटीटी 3 की सबसे ग्लैमरस लड़की
बिग बॉस ओटीटी 3 की सबसे ग्लैमरस लड़की

'बिग बॉस ओटीटी 3' में अपनी नजाकत से पहले ही दिन छा जाने वाली कंटेस्टेंट नंबर 10 सना सुल्तान खान असल जिंदगी में काफी ग्लैमरस हैं. निजी जिंदगी की तस्वीरें देखेंगे तो आप भी चौंक जाएंगे. सना की पहले ही दिन अनिल कपूर ने भी जमकर तारीफ की थी. चलिए बताते हैं आखिर कौन हैं सना सुल्तान खान, क्यों फेमस हैं. 

2/8
सना सुल्तान खान का निक नेम
सना सुल्तान खान का निक नेम

सना सुल्तान खान का निक नेम क्वीन खान हैं जो पेशे से मॉडल, एक्टर और सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर हैं. 23 जून 1997 को मुस्लिम परिवार में उनका जन्म (मुंबई) हुआ. मुंबई से ही उन्होंने अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी की.

3/8
सना सुल्तान का बॉयफ्रेंड!
सना सुल्तान का बॉयफ्रेंड!

मीडिया गॉसिप्स के मुताबिक, सना सुल्तान खान का नाम मोहित दुसेजा से जुड़ता है. मोहित ने 'लव स्कूल 3' में काम किया है. अब सच क्या है वह खुद ही बिग बॉस में बताती दिखेंगी.

4/8
सना सुल्तान का परिवार
सना सुल्तान का परिवार

सना सुल्तान खान की फैमिली की बात करें तो उनके पिता सुल्तान खान हैं तो मां नाडिया बेगम. एक्ट्रेस की मां पेशे से ब्यूटीशियन हैं. वहीं उनका एक भाई निसाल सुल्तान खान भी हैं जो उनसे बड़ा है.

5/8
सना सुल्तान की उड़ाई थी कॉलेज में खिल्ली
सना सुल्तान की उड़ाई थी कॉलेज में खिल्ली

सना सुल्तान ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें बुली किया गया था. बचपन में वह काफी डरपोक और शर्मिली थी. अक्सर बच्चे मजाक बनाते थे. उन्होंने सोच लिया था कि जब वह कॉलेज जाएंगी तो खुलकर जीएंगे. ऐसे में जब वह कॉलेज गईं तो उन्होंने खूब मेकअप, हेयरस्टाइल और फैशन पर काम किया. वह कॉलेज की हीरोइन बनना चाहती थीं लेकिन वहां भी सब उल्टा हो गया और उनकी सब खिल्ली उड़ाते थे. उन्हें फैशन डिजास्टर का तमगा तक दे दिया गया.

6/8
कैसे हुईं सना सुल्तान फेमस
कैसे हुईं सना सुल्तान फेमस

साल 2014 और 2015 में ब्लॉगर के तौर पर सना सुल्तान ने करियर की शुरुआत की. शुरुआत में शॉर्ट फॉर्म वीडियो शेयरिंग ऐप डबस्मैश पर उन्हें काफी फेम मिला. उसके बाद वह टिकटॉक पर आईं और उनके यहां भी तेजी से फॉलोअर्स बढ़ गए.

7/8
सना सुल्तान की फिल्में
सना सुल्तान की फिल्में

सना ने हिंदी शॉर्ट फिल्म में भी काम किया है. साल 2016 में लॉस्ट ड्रीम और साल 2019 में एन एवरलास्टिंग लव में काम किया था. इसके अलावा कई विज्ञापनों में भी वह काम कर चुकी हैं.

8/8
सना सुल्तान की बड़ी उपलब्धि
सना सुल्तान की बड़ी उपलब्धि

सबसे बड़ी अर्चीवमेंट तो ये है कि वह बिलबोर्ड न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर बिल्डिंग पर भी छा चुकी हैं. ये तब हुआ जब साल 2019 में उन्होंने UC MISS Cricket का ताज अपने नाम किया.