trendingPhotos2036661
PHOTOS

Healthy Heart Habits: ठंड में दिल को हेल्दी बनाएं रखने के लिए अपनाएं ये आदतें, ऐसे रखें ध्यान

सर्दियों में काफी लोगों को कई तरह की बीमारियां हो जाती है. कई लोगों को दिल से जुड़ी परेशानियां हो जाती हैं, जो काफी नुकसान करती हैं बदलते मौसम में खान-पान का ध्यान रखना बेहद ही जरूरी है.  सर्दियों में सेहत खासकर दिल का ध्यान रखने के लिए कुछ आदतों को अपनाना चाहिए.

 

Advertisement
1/5
रोजाना सुबह जल्दी उठना
रोजाना सुबह जल्दी उठना

ठंड के मौसम में खान-पान का ध्यान रखना काफी जरूरी होता है. दिल को सेहतमंद बनाएं रखने के लिए कुछ आदतों को फॉलो करना चाहिए. आपको रोजाना सुबह जल्दी उठकर योगा करना चाहिए.

2/5
डाइड्रेट
डाइड्रेट

ठंड के मौसम में अधिकतर लोगों को पानी की कमी भी हो जाती है. दिल को सेहतमंद रखे के लिए डाइड्रेट रहना बेहद ही जरूरी होता है. आपको सुबह उठकर पानी पीने की आदत डालनी चाहिए.

 

3/5
ब्रेकफास्ट
ब्रेकफास्ट

आपको सुबह उठकर ऐसा ब्रेकफास्ट खाना चाहिए, जो एक दम हेल्दी होता है.  शरीर में पोषक तत्व की पूर्ति करने के लिए बेहद खान-पान जरूरी है. अलसी या चिया बीज आपको नाश्ते में शमिल करना चाहिए.

4/5
वर्कआउट
वर्कआउट

खुद को फिजिकली एक्टिव रखने के लिए आपको रोजाना सुबह और शाम के समय वर्कआउट करना काफी जरूरी है. हेल्दी लाइफ के लिए ये काफी जरूरी है.

5/5
विटामिन डी
विटामिन डी

सर्दियों में लोगों को सूरज की रौशनी कम मिल पाती है जिस वजह से विटामिन डी की कमी हो जाती है. विटामिन डी की कमी दूर करने आपको अपनी डाइट में सल्पीमेंट्स को लेना चाहिए.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 





Read More