PHOTOS

Hathras Stampede: लाश के ऊपर लाश, टूटी चप्पलें... हाथरस में हादसे का भयावह मंजर, देखें Photos

Hathras Stampede News: यूपी में हाथरस के रतिभानपुर में भोले बाबा के सत्संग के समापन के दौरान भगदड़ मच गई. इस घटना में कई लोगों की मौत की जानकारी सामने आ रही है. इसमें 107 से ज्यादा लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि घायलों को इलाज के लिए आसपास के अस्पतालों में भेजा गया है.

Advertisement
1/7
एटा के अस्पताल में पहुंचे 27 शव
एटा के अस्पताल में पहुंचे 27 शव

एटा के सीएमओ डॉक्टर उमेश त्रिपाठी ने बताया कि 27 डेड बॉडी आई हैं. जिनमें से 25 महिलाएं हैं और 2 पुरुष हैं. जबकि भगदड़ में घायल हुए 15 महिलाओं और बच्चों को एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. 

 

2/7
भोले बाबा के सत्संग के दौरान हुई घटना
भोले बाबा के सत्संग के दौरान हुई घटना

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र के रतिभानपुर में भोले बाबा का सत्संग समारोह चल रहा था. उसी दौरान भगदड़ मचने से यह दर्दनाक हादसा हो गया. जिसमे कई लोगों की मौत हो गई है. 

 

3/7
बाहर निकलने की जल्दी में मच गई भगदड़
बाहर निकलने की जल्दी में मच गई भगदड़

जानकारी के मुताबिक रतिभानपुर में भोले बाबा प्रवचन के दौरान तेज गर्मी की वजह से कई भक्त बेहोश हो गए. इसके बाद सत्संग के समापन के दौरान लोग गर्मी की वजह से जल्दी- जल्दी बाहर निकलने लगे, जिससे भगदड़ मच गई. 

 

4/7
अधिकतर बुजुर्ग महिलाओं की हुई मौत
अधिकतर बुजुर्ग महिलाओं की हुई मौत

पंडाल से जल्दी बाहर निकलने की होड़ में लोग एक- दूसरे को धक्का देकर आगे निकलने लगे, जिससे वहां भगदड़ मच गई. इसके चलते कई भक्त खासकर बुजुर्ग महिलाएं नीचे गिरकर दब गईं और उनकी सांस घुटने से मौत हो गई. 

 

5/7
घायलों को अस्पतालों में करवाया गया भर्ती
घायलों को अस्पतालों में करवाया गया भर्ती

घटना की सूचना मिलते ही हाथरस के पुलिस- प्रशासन में हड़कंप मच गया. तुरंत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और घायल लोगों को आसपास के सरकारी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया. घटना के बाद वहां का मंजर दर्दनाक था. जगह लोग गिरे पड़े थे. चप्पलों और जूतों का ढेर लगा था. 

 

6/7
सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान
सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस भगदड़ का संज्ञान लेते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अधिकारियों को तुरंत अस्पताल पहुंचकर घायलों के इलाज की व्यवस्था करवाने का निर्देश दिया है. साथ ही राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है.

 

7/7
हाई लेवल कमेटी के गठन की घोषणा
हाई लेवल कमेटी के गठन की घोषणा

सीएम योगी ने हाथरस घटना की जांच के लिए हाई लेवल की कमेटी गठित करने की घोषणा की है. इस कमेटी में ADG आगरा और और कमिश्नर अलीगढ़ शामिल हैं. दोनों अधिकारी इस घटना के कारणों की जांच कर सरकार को रिपोर्ट सौंपेंगे, जिससे बाद में इस तरह की घटनाओं को टाला जा सके.