trendingPhotos2158406
PHOTOS

बड़े कमरे के लिए खरीदना है AC तो इन 5 बातों का ध्यान रखना है जरूरी, जल्दबाजी में पैसे हो सकते हैं बर्बाद

AC Tips: एयर कंडीशनर खरीदना किसी चुनौती से कम नहीं है. अगर आप पहला एयर कंडीशनर खरीदने जा रहे हैं और आपका कमरा बड़ा है तो आपको एयर कंडीशनर खरीदने पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

 

 

 

Advertisement
1/5

विभिन्न ब्रांडों और मॉडलों की कीमतों की तुलना करें. अपनी आवश्यकताओं और बजट के अनुसार AC चुनें. इन बातों का ध्यान रखने से आप बड़े कमरे के लिए सही AC खरीद सकते हैं और पैसे बचा सकते हैं.

2/5

कुछ AC में इन्वर्टर टेक्नोलॉजी, ऑटो क्लीनिंग फीचर, वाई-फाई कनेक्टिविटी, एयर फिल्टर आदि विशेषताएं होती हैं. अपनी आवश्यकताओं और बजट के अनुसार इन विशेषताओं का चुनाव करें.    

3/5

 

बड़े कमरे के लिए इन्वर्टर AC बेहतर विकल्प है. इन्वर्टर AC कम बिजली खर्च करता है और अधिक ठंडा करता है. विंडो AC भी बड़े कमरे के लिए उपयुक्त है, लेकिन यह इन्वर्टर AC से कम ऊर्जा कुशल होता है.

 

4/5

 

स्टार रेटिंग ऊर्जा बचत के लिए ऊँची स्टार रेटिंग (5 स्टार) वाला AC चुनें. 5 स्टार AC कम बिजली खर्च करता है और आपके पैसे बचाता है. 

5/5

बड़े कमरे के लिए AC खरीदते समय ध्यान रखें ये 5 बातें, कमरे का आकार देखना सबसे जरूरी है, सबसे पहले कमरे का आकार (वर्ग फुट में) नापें AC की कैपेसिटी (टन में) कमरे के आकार के अनुसार चुनें. बड़े कमरे के लिए 1.5 टन या उससे अधिक कैपेसिटी का AC खरीदें. 

TAGS




Read More