PHOTOS

धन कुबेर की नाराजगी का संकेत हैं ये घटनाएं, घर में दबे पांव आ जाती है गरीबी

Money Tips: वास्‍तु शास्‍त्र में धन की आवक बढ़ाने के उपायों के साथ उन घटनाओं के बारे में भी बताया गया है, जो धन हानि का संकेत देते हैं. हिंदू धर्म में कुबेर को धन का देवता माना गया है. यदि कुबेर नाराज हो जाएं तो अमीर व्‍यक्ति भी कंगाल हो जाता है. जानिए कुबेर देव की नाराजगी के संकेत, जिनके मिलते ही अलर्ट हो जाना ही बेहतर है. 

Advertisement
1/6
घर में जल्‍दी-जल्‍दी जाले लगना
घर में जल्‍दी-जल्‍दी जाले लगना

यदि घर में जल्‍दी-जल्‍दी जाले लग जाएं या तो यह अच्‍छा संकेत नहीं है. बेहतर है कि घर में खूब साफ-सफाई रखें और जाले ना लगने दें. 

2/6
बार-बार धन हानि होना
बार-बार धन हानि होना

यदि बार-बार धन हानि हो, मेहनत के बाद भी धन की आवक में कमी आए तो यह इशारा है कि धन कुबेर आपसे नाराज हैं. ऐसी स्थिति में पैसों की बचत करने की हर कोशिश नाकाम रहती है. घर में पैसा टिकता ही नहीं है. 

3/6
शीशा टूटना
शीशा टूटना

घर में बार-बार शीशा टूटना या चटकना अशुभ संकेत है. ऐसी घटनाएं हों तो सतर्क हो जाएं यह किसी संकट के आने का इशारा है. धन हानि हो सकती है. 

4/6
दीपक का बुझना
दीपक का बुझना

पूजा के दीपक का बुझना बहुत अशुभ माना जाता है. यदि दीपक में पर्याप्‍त तेल-घी हो और ज्‍यादा हवा भी ना चल रही हो, तब भी दीपक बुझ जाए तो यह देवी-देवताओं के नाराज होने का संकेत है. भगवान से अपनी गलतियों की माफी मांगें. 

5/6
कुत्‍ते-बिल्ली का रोना
कुत्‍ते-बिल्ली का रोना

यदि आपका पालतू कुत्‍ता-बिल्‍ली या घर के आसपास कुत्‍ते-बिल्ली रोए तो यह भी किसी बुरी घटना का पूर्व संकेत है. बेहतर है संभल जाएं और भगवान से सब सकुशल रखने की प्रार्थना करें. 

6/6
कर लें उपाय
कर लें उपाय

ऐसे अशुभ संकेत होने पर भगवान से माफी मांगें और सब संकटों से बचाने की प्रार्थना करें. साथ ही रोजाना 'सर्वदुःखहरे देवि महालक्ष्मि नमोस्तुते' मंत्र का जाप करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)