PHOTOS

गिरीं बड़ी-बड़ी बिल्डिंग, झूले ब्रिज, पार्क और स्विमिंग पूल; ताइवान से आई दिल दहलाने वाली Photos

Taiwan Earthquake: ताइवान के टाइम के अनुसार सुबह करीब 8 बजे 7.4 तीव्रता का भूकंप आया है. जिसके बाद ताइवान, दक्षिणी जापान और फिलीपींस में सुनामी की चेतावनी जारी की गई थी. इसकी जानकारी यूएस जियोलिजिकल सर्वे ने दी थी.

 

Advertisement
1/6
ताइवन में भयंकर भूकंप
ताइवन में भयंकर भूकंप

ताइवान में 7.4 तीव्रता का भूकंप आया है. जिसके बाद ताइवान, दक्षिणी जापान और फिलीपींस में सुनामी की चेतावनी जारी की गई थी. इसकी जानकारी यूएस जियोलिजिकल सर्वे ने दी थी.

 

2/6
सुनामी का खतरा टला
सुनामी का खतरा टला

प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने बुधवार को बताया कि ताइवान में आए भूकंप के कारण सुनामी का खतरा अब टल गया है. ताइपे के अधिकारियों ने बताया कि अब तक 4 की मौत और 50 लोग घायल हो गए.

 

3/6
लोगों को सतर्क रहने की हिदायद
लोगों को सतर्क रहने की हिदायद

भूकंप के करीब दो घंटे बाद ताइवान समय के अनुसार सुबह 10:03 बजे प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा कि सुनामी का खतरा अब काफी हद तक टल गया है, लेकिन तटीय क्षेत्रों के लोगों को सतर्क रहना चाहिए.

 

4/6
तट के किनारे तक पहुंचा सुनामी
तट के किनारे तक पहुंचा सुनामी

फिर एक और अलर्ट आया कि ताइवान में सुबह करीब 10:14 बजे भूकंप के कारण सुनामी धीरे-धीरे ताइवान के तट पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने एक आपातकालीन संदेश जारी कर लोगों को अलर्ट किया.

 

5/6
लहरों में अचानक उछाल
लहरों में अचानक उछाल

अधिकारियों का कहना है कि तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. साथ ही लहरों में अचानक उछाल से होने वाले खतरों पर ध्यान दें. 

 

6/6
दो इमारतें गिर गई
दो इमारतें गिर गई

भूकंप के केंद्र के पास हुअलीन जिले में दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दो इमारतें गिर गई हैं और कुछ लोगों के फंसे हैं. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी ने बताया कि 26 इमारतों के झुकने या गिरने की खबर है. ताइवान द्वीप भूकंप के लिए संवेदनशील है, वहां रहने वाले लोग अक्सर आने वाले झटकों के आदी हैं.