trendingPhotos1914684
PHOTOS

स्मार्टफोन की बैटरी इन गलतियों से हो जाती हैं खराब, फिट रखना चाहते हैं तो अपना लें ये ट्रिक्स

Battery Protection: स्मार्टफोन की बैटरी बेहद ही जरूरी होती है और अगर इसमें किसी तरह की खराबी आ जाती है तो फिर यह चार्ज होल्ड नहीं कर पाएगी. इतना ही नहीं कुछ ही सालों में यह खराब भी हो जाएगी. आप ऐसा नहीं चाहते हैं और अपने स्मार्टफोन की बैटरी को लंबे समय तक फिट रखना चाहते हैं तो आज हम आपको बेहद ही साधारण से ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत ऐसा कर पाना बेहद ही आसान हो जाता है और आपका खर्च भी बच जाता है.

 

Advertisement
1/5

 

आपको म्यूजिक सुनने के लिए हमेशा हेडफोन या फिर एयर फोन का इस्तेमाल करना चाहिए इससे बैटरी की खपत काफी कम हो जाती है वही इनके बिना अगर आप म्यूजिक सुनते हैं तो बैटरी जरूरत से ज्यादा खर्च होती है.

2/5

 

चार्जिंग के दौरान अगर आप गेमिंग करते हैं तो ऐसा करना बंद कर दीजिए क्योंकि चार्जिंग के दौरान पहले से ही बैटरी थोड़ी बहुत गर्म होती रहती है लेकिन आप अगर इस दौरान गेमिंग नहीं करते हैं तो बैटरी जरूरत से ज्यादा गर्म हो सकती है और आपको ऐसा करने से बचना चाहिए.

3/5

 

आपको वाइब्रेशन नोटिफिकेशन से बचना चाहिए क्योंकि जितनी बार भी आपके स्मार्टफोन में नोटिफिकेशन आता है तो वाइब्रेशन होने लगता है उसकी वजह से बैटरी की खबर जरूरत से ज्यादा बढ़ जाती है और आपका स्मार्टफोन चल नहीं पाता है.

4/5

 

आपको कभी भी स्मार्टफोन में मौजूद रिंगटोन ही सेलेक्ट करनी चाहिए क्योंकि उनकी बीट्स और उनका साउंड काफी कम रहता है और उसकी वजह से बैटरी कम खर्च होती होगी आप अगर डाउनलोड करके रिंगटोन लगाते हैं तो उसकी फ्रीक्वेंसी ज्यादा रहती है जिसमें ज्यादा बैटरी खर्च होती है.

5/5

आपको सबसे पहले स्मार्टफोन में मौजूद गैरजरूरी फाइल्स को डिलीट कर देना चाहिए क्योंकि इन फाइल्स की वजह से स्मार्टफोन के प्रोसेसर पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है और जब यह दबाव जरूरत से ज्यादा बढ़ जाता है तब वह गर्म होने लगता है और फिर उसका असर बैटरी पर पड़ता है और उसकी लाइफ कम हो जाती है.





Read More