PHOTOS

Rahul Gandhi News: 'राजीव गांधी के स्वर्ग' में राहुल की एंट्री, दुनिया की इस खूबसूरत जगह दौड़ाई बाइक

Congress Rahul Gandhi: कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी लेह-लद्दाख के दौरे पर निकल पड़े हैं. राहुल का यह दौरा बेहद यूनिक स्टाइल में है, जिसकी चर्चा चारों तरफ की जा रही है. इस दौरे से जुड़ी राहुल गांधी की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जो अब सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान खींच रही हैं. बात जब किसी एडवेंचर राइड की होती है तब लेह-लद्दाख का नाम सबसे पहले जुबां पर आता है और इसी लेह -लद्दाख में राहुल दौरे पर हैं.

Advertisement
1/5

क्या है इस दौरे की वजह?

राहुल गांधी को राइडर लुक में देखकर काफी लोगों को लग रहा है कि राहुल मात्र एडवेंचर के लिए लेह-लद्दाख पहुंचे हुए हैं, लेकिन आपको बता दें कि राहुल इस यात्रा के दौरान यहां के स्थानीय नेताओं और अलग-अलग जगहों पर युवाओं से भी बतचीत करेंगे. 

2/5

दुनिया की सबसे खूबसूरत

पैंगोंग त्सो लेक के लिए रवाना हुए राहुल इस जगह का अपने पिता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से एक कनेक्शन बताते हैं. राहुल गांधी कहते हैं कि इस जगह को राजीव गांधी दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह कहते थे. गौरतलब है कि 20 अगस्त 1944 यानी आने कल के दिन ही पूर्व पीएम का जन्म हुआ था. कांग्रेस में इस दिन को सद्भावना दिवस कहते हैं.

3/5

राइड पर निकले राहुल

बाइक राइड पर निकले राहुल गांधी ने लद्दाख में आरएसएस पर सियासी हमला भी किया. राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए कहा कि हर संस्थान में RSS अपने लोगों को एंट्री दे रहा है. राहुल ने आगे कहा कि भाजपा के नेता भी मंत्रालय नहीं चलाते हैं, बल्कि यह सब आरएसएस के नियंत्रण में है. लद्दाख में भी आरएसएस अपना विस्तार कर रहा है.

4/5

अलगाववाद के मुद्दे पर बोले राहुल

इसके अलावा राहुल गांधी ने लद्दाख में अलगाववाद के मुद्दे पर बात की, जिसमें कई युवा कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता शामिल थे. राहुल गांधी ने नफरत का माहौल बनाने वाले पर भी जमकर आग बरसाई. उन्होंने कहा कि कुछ लोग कुछ राजनीतिक लोग देश को नफरत की आग में डाल रहे हैं.

5/5

किसी राइडर की तरह राहुल गांधी भी इस दौरे पर पहुंच रहे हैं. सुनसान सड़क पर दनदनाती बाइक और राहुल गांधी का राइडर लुक लोगों को खूब पसंद आ रहा है. आपको बता दें कि कांग्रेस नेता पैंगोंग त्सो लेक के लिए रवाना हुए हैं. सिर पर स्पोर्ट्स हेलमेट पहने राहुल गांधी लद्दाख की सड़कों पर KTM बाइक दौड़ाते हुए नजर आ रहे हैं.