trendingPhotos1983627
PHOTOS

Fawad Khan Birthday: वो पाकिस्तानी सीरियल, जिसने बदल दी फवाद खान की जिंदगी, घर-घर में हो गए पॉपुलर

Fawad Khan Birthday: फवाद खान ने पाकिस्तानी टेलीविजन शो 'जिंदगी गुलजार है' से ना सिर्फ पाकिस्तानी बल्कि भारतीय फैन्स के दिलों को भी जीता. इस शो की पॉपुलैरिटी भारत में खूब रही और फवाद खान हार्टथ्रॉब बन गए. इस शो में उनके अभिनय और पॉपुलैरिटी की वजह से ही फवाद खान ने बॉलीवुड में कदम रखा. 

Advertisement
1/7
फवाद खान का 42वां जन्मदिन
फवाद खान का 42वां जन्मदिन

पाकिस्तानी एक्टर, सिंगर और मॉडल फवाद खान आज यानी 29 नवंबर को अपना 42वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. 1981 में पाकिस्तान के कराची में जन्मे फवाद खान ने 2007 में पाकिस्तानी फिल्म 'खुदा के लिए' में सपोर्टिंग रोल के साथ अपना फिल्म डेब्यू किया. उन्होंने टेलीविजन शो 'दास्तान' (2010), 'हमसफर' (2011) और 'जिंदगी गुलजार है' (2012) में मुख्य भूमिकाओं से लोकप्रियता हासिल की.

2/7
2012 में आए पाकिस्तान सीरियल से हुए पॉपुलर
2012 में आए पाकिस्तान सीरियल से हुए पॉपुलर

2012 में आए टेलीविजन शो 'जिंदगी गुलजार है' ने उन्हें घर-घर में पॉपुलर कर दिया. यह शो सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि भारत में काफी ज्यादा पसंद किया गया था. इस शो की वजह से ही फवाद खान भारत में पॉपुलर हुए.

 

3/7
रोमांटिक ड्रामा 'जिंदगी गुलजार है'
रोमांटिक ड्रामा 'जिंदगी गुलजार है'

'जिंदगी गुलजार है' एक रोमांटिक ड्रामा था. इसमें फवाद खान और सनम सईद मुख्य भूमिका में थे. यह शो कशफ मुर्तज़ा (सनम सईद) और जारून जुनैद (फवाद खान) के जीवन के इर्द-गिर्द घूमता है, जो अलग-अलग सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि से आते हैं और मतभेदों के बावजूद प्यार में पड़ जाते हैं. 

 

4/7
जरून जुनैद हर दिल पर छा गए
जरून जुनैद हर दिल पर छा गए

'जिंदगी गुलजार है' टेलीविजन की कहानी जरून जुनैद (फवाद) नाम के एक लापरवाह और धनी लड़के की है, जो कॉलेज में एक मजबूत इरादों वाली, मध्यमवर्गीय महिला कशफ मुर्तज़ा (सनम सईद) से मिलता है. कैसे इन दोनों में प्यार होता है. कैसे ये दोनों मुसीबतों का सामना करते हुए अपने प्यार को मुकम्मल करते हैं.

5/7
भारत में भी हासिल की पॉपुलैरिटी
भारत में भी हासिल की पॉपुलैरिटी

फवाद खान 'जिंदगी गुलजार है' से ना सिर्फ पाकिस्तानी फैन्स बल्कि भारतीयों के भी हार्टथ्रॉब बन गए थे. इस शो के बाद फवाद खान का पॉपुलैरिटी भारत में इतनी बढ़ गई कि उन्हें बॉलीवुड में डेब्यू का मौका मिला. 

 

6/7
'खूबसूरत' से बॉलीवुड डेब्यू
'खूबसूरत' से बॉलीवुड डेब्यू

फवाद खान ने 2014 में रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'खूबसूरत' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. इस फिल्म में उनके साथ सोनम कपूर थी. फवाद खान को बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला. यह अवॉर्ड जीतने वाले वह पाकिस्तान के पहले और इकलौते एक्टर हैं.

7/7
इस बीमारी से ग्रस्त
इस बीमारी से ग्रस्त

फवाद खान का 17 साल की उम्र में एक एक्सीडेंट हो गया था. इस एक्सीडेंट की वजह से उनके पेन्क्रियाज को नुकसान हुआ था, जिसके कारण उन्हें डायबिटीज 1 हो गया. 





Read More