trendingPhotos2011472
PHOTOS

Shreyas Talpade Heart Attack: 50 से कम की उम्र में इन सेलिब्रिटीज को भी पड़ चुका है दिल का दौरा

Celebs Who suffered heart attack at a young age: अभिनेता श्रेयस तलपड़े को 47 साल की उम्र में हार्ट अटैक आया है, जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी हुई. इससे पहले साल की शुरुआत में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने भी हार्ट अटैक का सामना किया था. आइए, जानते हैं ऐसे ही 10 सेलिब्रिटीज के बारे में, जिन्हें 50 साल से कम की उम्र में दिल का दौरा पड़ चुका है. हालांकि, इनमें से कुछ सर्वाइव कर गए तो वहीं कुछ ने कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. 

Advertisement
1/10
श्रेयस तलपड़े
श्रेयस तलपड़े

अभिनेता श्रेयस तलपड़े को गुरुवार को मुंबई में एक शूटिंग खत्म करने के बाद दिल का दौरा पड़ा. अभिनेता के करीबी सूत्र के अनुसार, "47 वर्षीय श्रेयस 'वेलकम टू द जंगल' की शूटिंग कर रहे थे और शाम को उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी एंजियोप्लास्टी हुई. वह अब ठीक हैं." श्रेयस को मुंबई के अंधेरी वेस्ट स्थित बेले व्यू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. श्रेयस अय्यर से पहले फिल्मी दुनिया के कई और सेलिब्रिटीज भी 50 से कम की उम्र में हार्ट अटैक का शिकार हो चुके हैं. 

2/10
सुष्मिता सेन
सुष्मिता सेन

फरवरी 2023 में सुष्मिता सेन भी हार्ट अटैक का शिकार हुई थीं. 47 साल की उम्र में एक्ट्रेस की एंजियोप्लास्टी हुई. सुष्मिता सेन ने अपने एक इंस्टाग्राम वीडियो में खुद खुलासा किया था कि उनकी मेन आर्टरी यानी दिल तक जाने वाली मुख्य धमनी में 95% ब्लॉकेज थी. 

3/10
सैफ अली खान
सैफ अली खान

2007 में सैफ अली खान को दिल का दौरा पड़ा था. अभिनेता को आईसीयू में भर्ती कराया गया और ईसीजी से गुजरना पड़ा, जिससे पता चला कि उनकी दिल की धड़कन अनियमित थी. उस वक्त सैफ 36 साल के थे. 

4/10
सिद्धार्थ शुक्ला
सिद्धार्थ शुक्ला

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का 40 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ा था. उन्हें मुंबई के कूपर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. 2 सितंबर 2021 को उनकी मृत्यु हुई. 

5/10
सुनील ग्रोवर
सुनील ग्रोवर

2022 में दिल का दौरा पड़ने के बाद सुनील ग्रोवर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अभिनेता-कॉमेडियन की बाईपास सर्जरी हुई और 3 फरवरी, 2022 को उन्हें छुट्टी दे दी गई. दिल का दौरा पड़ने के दौरान सुनील ग्रोवर की उम्र 45 साल थी.

6/10
पुनीत राजकुमार
पुनीत राजकुमार

कन्नड़ सुपरस्टार पुनीथ राजकुमार का निधन 29 अक्टूबर को 46 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से हुआ था. पुनीत राजकुमार को सुबह सीने में दर्द हुआ, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल ले जाया गया था. 

7/10
चिरंजीवी सरजा
चिरंजीवी सरजा

कन्नड़ अभिनेता चिरंजीवी सरजा का निधन भी हार्ट अटैक की वजह से हुआ था. जब उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, उस वक्त उनकी उम्र 39 साल थी. उन्होंने सांस फूलने और सीने में तेज दर्द की शिकायत की. इसके बाद उन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया था. 7 जून 2020 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

8/10
रेमो डिसूजा
रेमो डिसूजा

मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर रेमो डिसूजा को 45 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ा था. 2020 में उन्हें हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया. इसके बाद कोरियोग्राफर की एंजियोप्लास्टी हुई.

9/10
राज कौशल
राज कौशल

मंदिरा बेदी के पति और डायरेक्टर-प्रोड्यूसर राज कौशल का निधन 49 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से हुआ था. 30 जून 2021 को उन्हें दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही उनकी मौत हो गई.

10/10
निर्मल पांडे
निर्मल पांडे

बैंडिट क्वीन एक्टर निर्मल पांडे दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. 18 फरवरी 2010 को महज 48 वर्ष की उम्र में मुंबई में उनका निधन हुआ था.





Read More