trendingPhotos2278147
PHOTOS

Nimbu ke Upay: बहुत चमत्कारी हैं नींबू के ये उपाय, जीवन की परेशानियां हो जाती हैं दूर, खुलते हैं तरक्की के द्वार!

Nimbu ke Totke: हमारे आसपास कई सारी ऐसी छोटी-छोटी चीजें होती हैं जो जीवन की परेशानियां को दूर कर सकती हैं. इन्हीं में से है आपके फ्रिज या फिर किचन में रखा नींबू. ज्योतिष शास्त्र में नींबू बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे जुड़े कुछ उपाय आपके जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. आज हम आपको नींबू के कुछ चमत्कारी उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे आपके जीवन में सुख-शांति आएगी और तरक्की के रास्ते भी खुलेंगे.

Advertisement
1/5
1. व्यापार में सफलता के लिए
1. व्यापार में सफलता के लिए

अगर कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको व्यापार में सफलता हासिल नहीं हो रही है तो आप ये उपाय आजमा सकते हैं. इसके लिए शनिवार को नींबू को दुकान या कार्यस्थल की देवारों पर स्पर्श कराएं. इसके बाद इस नींबू के 4 टुकड़े कर चारों दिशाओं में फेंक दें. इससे आपके कार्यस्थल की नेगेटिविटी समाप्त हो जाएगी और व्यापार अच्छा चलने लगेगा.

2/5
2. नजर दोष से बचा सकता है नींबू
2. नजर दोष से बचा सकता है नींबू

अगर आपको किसी की नजर लग गई है, या फिर नजरदोष के बुरे प्रभाव का सामना करना पड़ रहा है तो ये उपाय आप आजमा सकते हैं. इसके लिए आप व्यक्ति के सिर से पैर तक 7 बार नींबू वार लें. इसके बाद नींबू के 4 टुकड़े करके सुनसान जगह पर फेंक दें. ऐसा करने से आप नजरदोष से बच सकते हैं.

3/5
3. नौकरी में सफलता के लिए
3. नौकरी में सफलता के लिए

अगर आपको नौकरी में सफलता या तरक्की प्राप्त नहीं हो रही है तो नींबू का ये उपाय कारगर साबित हो सकता है. इसके लिए आप एक नींबू में 4 लौंग फूल गाड़ दें. इसके बाद किसी हनुमान मंदिर में जाएं और श्रद्धाभाव से हनुमान चालीसा और हनुमान जी के मंत्रों का जाप करें. इससे आपको सफलता प्राप्त होगी. 

4/5
4. धन लाभ के लिए
4. धन लाभ के लिए

एक नींबू लें और उसे घर के चारों कोनों में 7 बार घुमाएं और फिर किसी सुनसान जगह पर ले जाकर इसके 4 टुकड़े कर दें. चारों टुकड़ों को चारों दिशाओं में फेंक दें. ऐसा करने से धनलाभ के योग बनने लगते हैं.

5/5
5. नेगेटिविटी होगी दूर
5. नेगेटिविटी होगी दूर

घर से नेगेटिविटी दूर करने के लिए आप घर के बाहर हरी मिर्च के साथ नींबू टांग दें. इससे नेगेटिविटी नहीं आएगी और घर में सुख-समृद्धि का वास होगा.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)





Read More