PHOTOS

कभी किसी से फ्री में ना लें खाने की ये चीजें, गरीब होने में नहीं लगेगी देर, पीढ़ियों तक चलेगा कर्ज

Vastu Tips for Salt: वास्तु शास्त्र में ना केवल दिशाओं बल्कि रोजमर्रा के जीवन से जुड़े कामों के बारे में भी कई महत्‍वपूर्ण बातें बताई गई हैं. जैसे- कुछ चीजों का दान करना अशुभ होता है. इसी तरह कुछ चीजें उधार या मुफ्त में लेना भी अशुभ होता है. आज हम खाने की एक ऐसी चीज के बारे में जानते हैं.

Advertisement
1/5
मुफ्त में ना लें
मुफ्त में ना लें

वास्‍तु शास्‍त्र में खाने की एक ऐसी महत्‍वपूर्ण चीज के बारे में जिसे किसी से भी फ्री या मुफ्त में लेना बहुत अशुभ माना गया है. इस चीज को उधार लेने या मुफ्त में लेने से व्‍यक्ति आर्थिक समस्‍याओं से घिर जाता है. 

2/5
पीढ़ियों तक नहीं उतरता कर्ज
पीढ़ियों तक नहीं उतरता कर्ज

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार कभी भी किसी से नमक फ्री में ना लें. ना ही नमक उधार मांगें. ऐसा करना जातक को पीढ़ियों तक कर्ज के बोझ में डुबोए रखता है. वह कंगाल हो जाता है और आर्थिक समस्‍याओं से उबरना मुश्किल हो जाता है. 

3/5
नमक है बेहद अहम
नमक है बेहद अहम

वास्‍तु शास्‍त्र में नमक को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. नमक के कई उपाय घर से वास्‍तु दोष दूर करने में, आर्थिक तंगी, नकारात्‍मक से निजात पाने में बहुत कारगर हैं. वहीं नमक से जुड़ी गलतियां करना व्‍यक्ति को कंगाल भी कर सकता है. 

4/5
घर में खत्‍म ना होने दें नमक
घर में खत्‍म ना होने दें नमक

नमक मुफ्त में ना लेने के अलावा इससे जुड़ी एक और गलती से भी बचें. कभी भी अपने किचन में नमक खत्‍म ना होने दें. घर में नमक खत्‍म होना धन हानि और मान हानि का कारण बनता है. लिहाजा नमक पूरा खत्‍म होने से पहले ही ले आएं. 

5/5
शनि से है संबंध
शनि से है संबंध

वास्तु शास्त्र में नमक का संबंध न्याय के देवता शनिदेव से बताया गया है. इसलिए मुफ्त का नमक खाने से व्‍यक्ति किसी ना किसी परेशानी में घिरा रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)