trendingPhotos1860460
PHOTOS

Asian Games: एशियन गेम्स के लिए इस धुरंधर ने दी बड़ी कुर्बानी, अचानक ले लिया बड़ा फैसला

Asian Games News: भारत के लंबी कूद के स्टार खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ने 23 सितंबर से शुरू हो रहे हांगझोउ एशियन गेम्स पर फोकस करने के लिए इसी महीने अमेरिका में होने वाले डायमंड लीग फाइनल से नाम वापस ले लिया.

Advertisement
1/5

भारत के लंबी कूद के स्टार खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ने 23 सितंबर से शुरू हो रहे हांगझोउ एशियन गेम्स पर फोकस करने के लिए इसी महीने अमेरिका में होने वाले डायमंड लीग फाइनल से नाम वापस ले लिया. मुरली श्रीशंकर ने यह फैसला इसलिए लिया, क्योंकि 17 सितंबर को यूजीन में होने वाले टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए उन्हें काफी लंबी यात्रा करनी पड़ती जिससे उनका अभ्यास बाधित होता और थकान भी हावी हो जाती.

2/5

मुरली श्रीशंकर के पिता एस मुरली ने बताया,‘श्रीशंकर यूजीन में डायमंड लीग फाइनल नहीं खेलेगा ताकि एशियन गेम्स पर फोकस कर सके. डायमंड लीग फाइनल खेलने से काफी यात्रा करनी पड़ती.’

3/5

डायमंड लीग में 31 अगस्त को ज्यूरिख चरण में पांचवें स्थान पर रहने के बावजूद श्रीशंकर ने 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में प्रवेश किया था. मुरली श्रीशंकर पिछले महीने बुडापेस्ट में वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच सके थे. मुरली श्रीशंकर ने जुलाई में एशियन चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था.

4/5

पेरिस में जून में डायमंड लीग में वह तीसरे स्थान पर रहे थे. यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह नीरज चोपड़ा और चक्का फेंक खिलाड़ी विकास गौड़ा के बाद तीसरे भारतीय बने. वह 2018 एशियाई खेल में 7.95 मीटर की कूद के साथ छठे स्थान पर रहे थे.

5/5

अब डायमंड लीग फाइनल में ओलंपिक और वर्ल्ड चैम्पियन नीरज चोपड़ा और 3000 मीटर स्टीपलचेस खिलाड़ी अविनाश साबले अब भारतीय चुनौती पेश करेंगे. दोनों के मुकाबले 16 सितंबर को हैं.





Read More