trendingPhotos1926764
PHOTOS

बेहद खतरनाक हैं आने वाले ये 2 महीने, जनवरी 2024 तक इन्हें रहना होगा सावधान

Mangal Uday 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का उदय और अस्त होना सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. बता दें कि 23 सितंबर को मंगल अस्त हो चुके हैं और 85 दिनों तक कन्या राशि में अस्त रहने वाले हैं. ऐसे में ग्रह के अस्त होने से कुछ राशि वालों को सावधान रहने की खास जरूरत है.  

 

Advertisement
1/6
मंगल के अस्त होने पर इन राशियों को रहना होगा सावधान
मंगल के अस्त होने पर इन राशियों को रहना होगा सावधान

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मंगल 24 सितंबर को कन्या राशि में अस्त हो चुके हैं और 17 जनवरी 2024 तक अस्त रहने वाले हैं. मंगल के अस्त होने से वृषभ, मेष सहित कई राशि वालों के लिए ये समय बेहद खतरनाक रहने वाला है. इस दौरान राहु के मीन में प्रवेश करने पर सम सप्तक योग बनेगा, जिससे कई राशियों की बैचेनी बढ़ सकती है और उन्हें नुकसान होगा. मंगल के कन्या में अस्त होने से इन राशि वालों को बहुत सावधान रहना होगा. 

2/6
मेष राशि
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए मंगल का अस्त होना भारी रहने वाला है. इस दौरान मंगल आपके छठे भाव में स्थित रहने वाले हैं. ऐसे में ये समय आपके लिए चुनौतियों से भरा रहने वाला है. पेशेवर और व्यापारिक कार्यों में खासतौर से सावधानी बरतने की जरूरत है. कार्यस्थल पर काम का दबाव रहेगा. ऐसे में थोड़ा असंतोष में रहेगा. इसके अलावा, कारोबार में भी नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

3/6
वृषभ राशि
वृषभ राशि

बता दें कि वृषभ राशि वालों पर मंगल के अस्त होने का प्रतिकूल परिणाम दिखाई देगा.  इन लोगों को इस समय काफी मेहनत करनी पड़ सकती है. हालांकि, मेहनत के बाद भी आपको मन के मुतबिक परिणामों की प्राप्ति नहीं होगी. कार्यलय पर काम का बोझ बढ़ेगा, जिस वजह से आप ज्यादा गलतियां करेंगे. नौकरी करने वाले जातक संतुष्ट नजर आएंगे. इस दौरान आय में रुकावटों का सामना करना पड़ेगा. 

4/6
कर्क राशि
कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए मंगल का अस्त होना अनूकूल नहीं रहेगा. इस दौरान आप काम में सफलता हासिल करने में असफल रहेंगे. सहकर्मियों और वरिष्ठ लोगों में समर्थन कम मिलेगा. आपके सामने इस कई तरह की चुनौतियां आएंगी और दूर की यात्रा करने से नुकसान हो सकता है. 

5/6
सिंह राशि
सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल के अस्त होने से इस राशि वालों के लिए आशाजनक नहीं रहेगा. ऐसे में मंगल आपके 12 वें घर में अस्त होंगे. इस समय आप जो भी यात्रा करेंगे, उसमें वांछित फलों की प्राप्ति नहीं होने से चिंता बढ़ेगी. नौकरी से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, व्यावसायिक उद्योग में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपके काम में कई बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं. 

6/6
धनु राशि
धनु राशि

बता दें कि धनु राशि वालों के लिए ये समय चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. इस दौरान आपके कार्यस्थल पर प्रतिकूल परिणाों का सामना करना पड़ सकता है. सफलता प्राप्ति के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी. वहीं, व्यापारी वर्ग को भी इस समय नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.  ऐसे में थोड़ा लचीलापन रखें और इस समय रास्ते में आने वाली चुनौतियों से निपटने की कोशिश करते नजर आएंगे. 





Read More