trendingPhotos2325078
PHOTOS

टॉप AI चैटबॉट जिन्हें स्मार्टफोन पर सकते हैं डाउनलोड, फटाक से देंगे आपके हर सवाल का जवाब

AI Chatbot Download on Smartphone: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट्स चर्चा का विषय बने हुए हैं. अब ये चैटबॉट्स आपके स्मार्टफोन पर भी आ गए हैं. ये लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) पर आधारित हैं और आपकी कई तरह से मदद कर सकते हैं. ये चैटबॉट्स कई तरह से आपकी मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ बेहतरीन चैटबॉट ऐप्स के बारे में जिन्हें आप अभी डाउनलोड कर सकते हैं. 

Advertisement
1/5
Google Gemini
Google Gemini

गूगल जेमिनी (पहले इसे बार्ड कहा जाता था) पहले सिर्फ वेबसाइट पर ही उपलब्ध था, लेकिन अब गूगल ने इसका ऐप भी प्ले स्टोर पर जारी कर दिया है. इसे डाउनलोड करने पर यह आपके फोन का डिफॉल्ट असिस्टेंट बन जाएगा. यही इसकी खासियत है. 

 

2/5
Google Gemini
Google Gemini

गूगल जेमिनी बाकी चैटबॉट्स से अलग है. यह किसी भी एंड्रॉयड डिवाइस पर आसानी से काम करता है. यह न सिर्फ वही काम कर सकता है जो गूगल असिस्टेंट करता था, बल्कि यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की ताकत से तस्वीरें बनाने आदि जैसे और भी काम कर सकता है.

3/5
Microsoft Copilot
Microsoft Copilot

इसे पहले बिंग चैट के नाम से जाना जाता था, यह चैटबॉट ओपनएआई के जीपीटी-4 मॉडल पर आधारित है. यह एक अलग ऐप के रूप में भी मिलता है. इसकी मदद से आप कई काम कर सकते हैं, जैसे तस्वीरें बनाना, किसी विषय पर सवाल तैयार करना, टेक्स्ट को सही करना आदि. दिलचस्प बात यह है कि आप माइक्रोसॉफ्ट कोपिलोट के ऑफिशियल बॉट के जरिए टेलीग्राम ऐप के अंदर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. 

4/5
Meta AI
Meta AI

यह चैटबॉट फिलहाल किसी अलग ऐप के रूप में उपलब्ध नहीं है, लेकिन आप इसे इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे मेटा प्लेटफॉर्म्स पर इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इन ऐप्स के जरिए मेटा एआई बॉट से बातचीत कर सकते हैं. 

5/5
ChatGPT
ChatGPT

यह काफी पॉपुलर एआई चैटबॉट है. इसमें कई सारे फीचर्स हैं और यह सबसे पहले मार्केट में आया था. यही कारण है कि एप्पल भी इसे अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम में शामिल कर रहा है. चैटजीपीटी एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए एक अलग ऐप के रूप में उपलब्ध है. कई अपडेट्स के बाद यह और भी ज्यादा उपयोगी हो गया है. 





Read More