PHOTOS

Rain Alert: झमाझम बारिश के लिए हो जाइये तैयार, इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मानसून के बारे में आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने कहा कि वर्तमान मानसून सक्रिय चरण में है.

Advertisement
1/7

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मानसून के बारे में आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने कहा कि वर्तमान मानसून सक्रिय चरण में है.

2/7

पूरे देश में बादल छाए हुए हैं. पूर्वोत्तर राज्यों में अगले दो दिनों तक बहुत भारी बारिश की उम्मीद है, खासकर अरुणाचल प्रदेश में. उन्होंने कहा कि असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के लिए आज और अरुणाचल के लिए दो दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

3/7

उत्तर पश्चिम भारत में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की से मध्यम बारिश होगी और लगातार तीन दिनों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

4/7

आईएमडी के वैज्ञानिक प्रदीप शर्मा ने कहा कि अगले 5 दिनों में गुजरात के सभी हिस्सों में बारिश होगी. गुजरात क्षेत्र के लिए बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. भरूच, सूरत, नवसारी, वलसाड और दादरा नगर हवेली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

5/7

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में रविवार को नौ मिमी बारिश हुई, जबकि शाम साढ़े पांच बजे आर्द्रता का स्तर 60 प्रतिशत दर्ज किया गय़ा. राजधानी में सोमवार और मंगलवार को बादल छाए रहने और भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है.

6/7

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में भरतपुर के कुछ हिस्सों में बादल गरजने के साथ भारी से बहुत भारी बारिश और जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है.

7/7

मौसम विभाग ने बताया कि आगामी चार से पांच दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में भारी बारिश और कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश और पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.