trendingPhotos1954992
PHOTOS

Wrinkles: इन चीजों को खाने मिट सकती हैं झुर्रियां, बढ़ती उम्र में भी दिखें कॉन्फिडेंट

Anti Ageing Foods For Younger Skin: एक उम्र क्रॉस करने के बाद बुढ़ापा आना लाजमी है, लेकिन ज्यादातर लोग लंबे वक्त तक जवान दिखना चाहते है, जिसके लिए शरीर और चेहरे का खास ख्याल रखा जाता है. मौजूदा दौर की बिजी लाइफ स्टाइल और अनहेल्दी फूड हैबिट्स की वजह से चेहर पर जल्द झुर्रियां दिखने लगती हैं जिससे आप उम्रदराज दिखने लगते हैं.

Advertisement
1/5
झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए खाएं ये फूड्स
झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए खाएं ये फूड्स

चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए इसका ख्याल करना बेहद जरूरी है. इसके लिए आप आज ही अपने डाइट को चेंज करें. हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबित कई एंटी एजिंग फूड (Anti Aging Foods) खाने से चेहरे की झुर्रियां गायब हो जाती हैं और फिर से ग्लो वापस आ जाता है.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. इसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

2/5
पपीता
पपीता

पपीता एक एंटीऑक्सीडेंट फूड है जिसमें मिनरल्स भी काफी पाया जाता है. इसे खाने से चेहरी की छुर्रियां और हल्की रेखाएं भी गायब हो जाती है. अगर आप सुबह नाश्ते के वक्त इस फल को खाएंगे तो बेहतर रिजल्ट्स मिल सकता है. 

3/5
दाल
दाल

दाल खाने के कई फायदे हैं, लेकिन काफी कम लोग ये जानते हैं कि इससे चेहरे में ग्लो वापस आ सकता है.  दाल में प्रोटीन, मिनरल्स, फाइटोन्यूट्रिएंट्स, विटामिन और फाइबर जैसे अहम न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. इसके सेवन के स्किन सेल्स का विकास होता है और फेस बेदाग नजर आने लगता है.

 

4/5
एवोकाडो
एवोकाडो

एवोकाडो एक ऐस फल है जिसमें विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी, विटामिन ई, विटामिन के और पोटैशियम जैसे न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. इस रूखी त्वचा में फिर से जान आ जाती है. एवोकाडो खाने से डेड सेल्स हटने लगते हैं और आपका चेहरा जवान दिखने लगता है.

5/5
पालक
पालक

हरी पत्तेदार सब्जी पालक को सेहत का खजाना कहा जाता है. इसमें विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन ई, विटामिन के, मैग्नीशियम और आयरन जैसे न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. पालक खाने से स्किन हाइड्रेट रहता है और चेहरे की झुर्रियां गायब हो जाती हैं.





Read More