trendingPhotos2070089
PHOTOS

कमर का दर्द बार-बार कर रहा है परेशान? इन 5 घरेलू उपायों से आसानी से पाएं राहत

बढ़ती उम्र के साथ-साथ शरीर भी काफी कमजोर होने लग जाता है.  शरीर में कैल्शियम और विटामिन की कमी होने लगती है और धीरे-धीरे शरीर एकदम खोखला हो जाता है. आज कल कमर दर्द काफी लोगों को हो रहा है, जिससे वो काफी ज्यादा ही परेशान रहते हैं. एक ही जगह पर ज्यादा देर तक बैठे रहने की वजह से भी ये सब होने लगता है.

Advertisement
1/5
ग्रीन टी
ग्रीन टी

जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है वैसे-वैसे शरीर में काफी सारे बदलाव भी देखने को मिलते रहते हैं. कमर दर्द एक आम बात हो गई है, इससे छूटकारा पाने के लिए ग्रीन टी का से वन आपको करना चाहिए.

2/5
सेंधा नमक
सेंधा नमक

सेंधा नमक शरीर को काफी आराम देता है इसके पानी से नहाने से आपका चुटकियों में गायब हो जाएगा. आपको इससे काफी आराम मिलता है. कमर दर्द में आराम महसूस होने लगता है.

3/5
अनार
अनार

 अगर आपको बार-बार कमर का दर्द काफी सता रहा है तो आपको अनार का सेवन रोजाना करना चाहिए. इससे शरीर में आयरन की भी कमी पूरी होती है.

4/5
मेथी का तेल
मेथी का तेल

मेथी का तेल कमर पर लगाने से आपको कुछ देर बार ही आराम महसूस होगा. इसलिए आपको इस तेल की रोजाना मालिश करनी चाहिए.

5/5
अजवाइन
अजवाइन

अजवाइन बेहद ही फायदेमंद होता है. ये हर घर-घर में मिल जाएगा. इसका रोजाना सेवन करने से दर्द से तुरंत राहत मिलती है.  

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.





Read More