trendingPhotos1795681
PHOTOS

Ghee For Skin: चाहिए एक्ट्रेस जैसी Radiant Skin, तो रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे की करें घी से मसाज

Skin Care Tips: चेहरे पर घी के नियमित उपयोग से फाइन लाइंस, झुर्रियां, एजिंग स्पॉट्स और दाग-धब्बों को हटाने में मदद मिलती है. ऐसे में आज हम आपके लिए चेहरे पर घी लगाने के तरीके और फायदे लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप हेल्दी, ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने में मदद मिलती है.

Advertisement
1/5
ग्लोइंग स्किन के लिए घी
ग्लोइंग स्किन के लिए घी

How to apply ghee on face for glowing skin: घी में कई ऐसे गुण मौजूद होते हैं जोकि आपकी स्किन को हेल्दी बनाने में मदद करते हैं. घी में हाई फैट कंटेंट होते हैं जोकि आपकी स्किन को डीप नरिश और हाइड्रेटिड बनाए रखते हैं. इसके साथ ही घी विटामिन ई से भरपूर होता है जोकि आपकी स्किन को फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाने में मदद करता है. इसलिए चेहरे पर घी के नियमित उपयोग से फाइन लाइंस, झुर्रियां, एजिंग स्पॉट्स और दाग-धब्बों को हटाने में मदद मिलती है. ऐसे में आज हम आपके लिए चेहरे पर घी लगाने के तरीके और फायदे लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप हेल्दी, ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं (How to apply ghee on face for glowing skin) चेहरे पर घी कैसे लगाएं.

 

2/5
डार्क सर्कल्स दूर हटाए
डार्क सर्कल्स दूर हटाए

इसके लिए आप थोड़ा सा घी लेकर अपनी आंखों के चारों तरफ लगाकर हल्की सी मसाज करें. फिर आप इसको कम से कम 10-15 मिनट तक लगाकर छोड़ दें या फिर रातभर के लिए भी छोड़ सकते हैं. घी में विटामिन के मौजूद होता है जोकि डार्क सर्कल्स हटाने के साथ-साथ पफीनेस को भी दूर कर देता है. 

 

3/5
स्किन को ग्लोइंग बनाए
स्किन को ग्लोइंग बनाए

ग्लोइंग स्किन के लिए आप थोड़े से घी में चुटकीभर हल्दी (Turmeric) मिलाकर फेस पर लगाएं. फिर आप हल्के हाथों से थोड़ी देर चेहरे की मसाज करें. इसके बाद आप इसको करीब 15 मिनट तक लगाकर छोड़ दें और फेस को क्लीन कर लें. इससे आपकी स्किन को हेल्दी बनाए रखने में मदद मिलती है. 

 

4/5
स्किन ड्राईनेस को दूर करे
स्किन ड्राईनेस को दूर करे

अगर आपकी स्किन जरूरत से ज्यादा रूखी-सूखी हो गई है तो घी के इस्तेमाल से आपकी स्किन को हीलिंग प्रदान होती है. इसके लिए आप रात को सोने से पहले चेहरे पर थोड़ा सा घी लगाकर मसाज करें. इससे स्किन डीप नरिश होती है जिससे ड्रायनेस की समस्या दूर होती है. 

5/5
डेड स्किन सेल्स को हटाए
डेड स्किन सेल्स को हटाए

इसके लिए आप एक छोटे बाउल में 2 चम्मच बेसन, 2 चम्मच घी और थोड़ा सा घी मिलाकर पेस्ट बना लें. फिर आप इस पेस्ट को चेहरे पर करीब 15-20 मिनट तक लगाएं और धो लें. इससे आपके चेहरे पर मौजूद सारी टैनिंग और डेड स्किन आसानी से रिमूव हो जाती है.





Read More