trendingPhotos2325579
PHOTOS

धन-दौलत और खुशियां मिलने का संकेत हैं तुलसी के पौधे में आए ये बदलाव

Tulsi Plant: तुलसी का पौधा बेहद पवित्र और पूजनीय होता है. तुलसी के पौधे की धन की देवी लक्ष्‍मी का रूप माना गया है. जिस घर में रोजाना तुलसी की पूजा हो, वहां कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती. साथ ही तुलसी के पौधे में आने वाले बदलाव भी धन आगमन का इशारा देते हैं. 

Advertisement
1/5
अच्‍छा समय आने का संकेत
अच्‍छा समय आने का संकेत

तुलसी का पौधा बताता है कि आपके जीवन में अच्‍छा समय आने वाला है. आपको धन-दौलत मिलने या जीवन में खुशियों की दस्‍तक होने का संकेत देता है. 

2/5
हरा-भरा तुलसी का पौधा
हरा-भरा तुलसी का पौधा

तुलसी का पौधा यदि अचानक हरा भरा हो जाए तो यह बेहद शुभ संकेत है. यह बताता है कि आपके जीवन में कोई बड़ी खुशी आने वाली है. साथ ही समृद्धि भी बढ़ने वाली है. 

3/5
छोटे-छोटे तुलसी के पौधे उगना
छोटे-छोटे तुलसी के पौधे उगना

यदि तुलसी के पास या इसके आसपास रखे गमलों में अपनेआप छोटे-छोटे तुलसी के पौधे उग आएं, तो यह मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का संकेत है. आपकी इनकम बढ़ने वाली है. 

4/5
मंजरी आना
मंजरी आना

तुलसी में मंजरी आना भी बहुत शुभ होता है. जब भी तुलसी में मंजरी उगे तो भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी की पूजा करके उन्‍हें मंजरी अर्पित करें. जल्‍द ही धन लाभ के योग बनेंगे. 

5/5
अशुभ संकेत
अशुभ संकेत

वहीं हरे-भरे तुलसी के पौधे का अचानक सूख जाना अच्‍छा नहीं होता. यह हानि या संकट का संकेत है. बेहतर है कि विधि-विधान से तुलसी के पौधे को बहते जल में विसर्जित करें और उसकी जगह तुलसी का नया पौधा लगाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)





Read More